उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए नई गाइडलाइन जारी

उत्तराखंड आने वाले पर्यटक अब करोना जांच किए बिना ही कई दिनों के लिए यहां ठहर सकते हैं। बॉर्डर पर कोरोना की 96 घंटे पुरानी नेगेटिव रिपोर्ट भी अब नहीं दिखानी होगी, इसके साथ ही पर्यटकों के लिए यह शर्त भी हटा दी गई है दो दिन होटल में रहना अनिवार्य है।
मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से जारी आदेश में यह कहा गया है नए दिशा निर्देशों के अनुसार अब पर्यटक बेरोक टोक उत्तराखंड आ सकेंगे। उन्हें यहां आने का पर Quarantine नहीं होना पड़ेगा। इससे पर्यटक गतिविधि बढ़ने की संभावना है।
दरअसल सरकार ने 2 दिन पहले ही यहां आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर जांच की व्यवस्था को खत्म कर दिया था, लेकिन पर्यटकों के लिए बॉर्डर पर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी या बॉर्डर पर ही जांच कराने की शर्त रखी थी या होमस्टे में कम से कम दो रात की शर्त थी अब इन शर्तों को खत्म कर दिया गया है, लेकिन प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा एक ओर प्रदेश में कोरोना संक्रमण नए केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वही दूसरी ओर राज्य सरकार का यह फैसला लोगों की जान पर भारी भी पड़ सकता है। तमाम सावधानियां के बाद भी कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन देखने वाली बात यह होगी की नई गाइडलाइन जारी होने के बाद सरकार का अगला कदम क्या रहता है।