उपनल कर्मचारियों को मिला कांग्रेस का समर्थन

उपनल कर्मचारियों को मिला कांग्रेस का समर्थन ।

पिछले 22 फरवरी से अपनी 1 सूत्रीय मांग को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे उत्तराखंड उपनल कर्मचारी महासंघ को प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कॉन्ग्रेस का समर्थन मिला है ।कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में आज अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत कई कांग्रेसी नेता सहस्त्रधारा रोड एकता बिहार धरना स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने उपनल कर्मचारियों को पूर्ण रूप से समर्थन देने की बात कही।

उपनल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो उनकी नियमितीकरण और सामान वेतन की मांग को पूर्ण किया जाएगा ।पूर्व में तय कार्यक्रम के अनुसार उपनल कर्मचारी महासंघ ने हरीश रावत व प्रीतम सिंह साथ मिलकर सचिवालय कूच किया जहां पुलिस प्रशासन ने उन्हें सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से पहले बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया ।मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम देहरादून सहस्त्रधारा रोड पहुंचे जहां 5 उपनल कर्मचारी वार्ता के लिए प्रशासन पहुंचे। वार्ता मुख्यमंत्री स्तर पर होनी तय हुई है क्योंकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली मैं है इसलिए वार्ता को स्थिर रखा गया है।

उत्तराखंड उपनल कर्मचारी महासंघ के प्रदेश संयोजक महेश भट्ट ने बताया फिलहाल वार्ता होने तक उपनल कर्मचारी धरना स्थल पर वापस आ गए हैं और क्रमिक अनशन जारी रहेगा ।आपको बता दें की अभी तक शासन स्तर पर उपनल कर्मचारियों की दो बार वार्ता हो चुकी है लेकिन इसके सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आ पाए हैं।