पोखरी महाविद्यालय के छात्र- छात्राओं ने फूका कुलपति का पूतला।

-सीटें कम होने से छात्रों में आक्रोश,शीध्र सीट बढाने की मांग पर अडे छात्र।
पोखरी/चमोली
विश्वविद्यालय बदलने के कारण सीमित सीटों पर हो रहे एडमिसन से आक्रोसित पोखरी नागनाथ महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने कुलपति का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया। छात्रों ने शासन प्रशासन एवं कुलपति के विरूध जमकर नारे बाजी की और झलूस निकाल कर आक्रोश जताया।
पूर्व छात्र संध अध्यक्ष सूरज सिंह खत्री ने बताया कि पहले क्षेत्र के सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिल जाता था लेकिन इस बार महाविद्यालय के कुमाउ विश्वविद्यालय में जाने से हर कक्षा में सीमित 60 से 70 हो गई है। जिससे यहां के बाकी छात्र छात्राओं को कक्षाओं में प्रवेश नही मिल पा रहा है। उनका कहना है क्षेत्र के वो बच्चे इस विद्यालय में आते है जिनके परिवारों की आर्थिक हालत बहुत अच्छी नही होती है। वो अपने बच्चों को दूर के  विश्वविद्यालयों में नही पढा सकते है,लिहाजा नजदीकी महाविद्यालयों में एडमिसन न मिलने से उनमें मायूसी है और उनका भविष्य अधर में लटका हुआ है।
आक्रोसित छात्र छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रसाशन और सरकार को चेताया है कि जल्द कालेजों में सीटें नही बढायी गई तो उग्र आन्दोलन किया जायेगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन एवं सरकार की होगी।
भानु प्रकाश नेगी