ऊखीमठ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को हंस कल्चर सेंटर दिल्ली ने की अत्याधुनिक एम्बुलेंस भेंट

ऊखीमठ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को हंस कल्चर सेंटर दिल्ली ने की अत्याधुनिक एम्बुलेंस भेंट
_______________________

जिंदगी और मौत के बीच झूलने वाले मरीजों की सांसों की डोर न टूटे इसके लिए हंस कल्चर सेंटर दिल्ली ने ऊखीमठ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को अत्याधुनिक तकनीक से लैस एम्बुलेंस भेंट की है। जिसका प्रयोग आपातकालीन स्थिति में मरीजों को वक्त रहते अस्पताल पहुंचाने के लिए तो किया ही जा सके बल्कि मरीजों को नया जीवन देने की दिशा में भी यह अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ऐम्बुलेंस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।
इस अवसर हंस कल्चर सेंटर दिल्ली के महा प्रबंधक धर्मा राव ने बताया कि पहाड़ के दूर-दराज के इलाकों में स्वास्थ्य-शिक्षा की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयासरत माता मंगला जी एवं श्रीभोलेजी महाराज जी की प्रेरणा से आज उत्तराखंड स्थिति ऊखीमठ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को यह अडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस ऐम्बुलेंस प्रदान की गई थी। जो निश्चित तौर पर मरीजों के लिए जीवनदायनी साबित होगी।
श्री राव ने बताया कि ऊखीमठ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ने माताश्री मंगला जी से निवेदन किया था कि ऊखीमठ क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था न होने के कारण कई बार मरीजों का जीवन खतरे में पड़ जाता है। जिसके लिए हमें एक ऐसे सचल चिकित्सा की आवश्यकता है जिसके माध्यम से हम क्षेत्र के मरीजों को आस-पास के स्वास्थ केंद्रों तक पहुंचा पाए और इन मरीजों को नया जीवन दे पाएं।
जिसे ध्यान में रखते हुए माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी की प्रेरणा से आज यह आधुनिक सचल चिकित्सा वाहन भेंट किया गया है। आपको बता दें कि इस अत्याधुनिक स्वास्थ्य जांच सुविधा युक्त एम्बुलेंस को हंस कल्चर सेंटर दिल्ली से ऊखीमठ के लिए रवाना किया गया है।
जगमोहन ‘आज़ाद’