द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में राज्य स्तरीय निःशुल्क स्पाइन कैंप का आयोजन।

द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में राज्य स्तरीय निःशुल्क स्पाइन कैंप का आयोजन
___________________स्पाइन फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित हुआ शिविर
___________________

देश भर में लोगों के स्वास्थ्य के प्रति जमीनी धरातल पर कार्य कर रहे समाज सेवी माताश्री माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज की प्रेरणा से स्पाइन फाउंडेशन मुंबई के तत्वावधान में द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में राज्य स्तरीय निःशुल्क स्पाइन कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 600 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें निःशुल्क दवाइयां वितरित की गईं।
‘द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल सतपुली में आयोजित शिविर में मरीजों के जांच कर रहे हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि आज कुल 587 मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराया जिसमें से 542 मरीजों में अलग-अलग तरह के दर्द की पुष्टि हुई। इनमें से 357 मरीजों को कमर दर्द की शिकायत पाई गई हैं। जिनके इलाज हेतु हमने इन तमाम मरीजों के लेब टेस्ट एवं एक्सरे किए है और भविष्य में इन मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के लिए फिजियोथैरिपी करने की व्यवस्था की है।
द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल के डाक्टरों ने बताया की माताश्री मंगला जी एवं भोले जी महाराज का उद्देश्य हैं कि प्रदेश के जरूरतमंद लोगों को विश्वसनीय और विश्वस्तरीय इलाज उपलब्ध हो । इस दिशा में संस्था ने विश्व प्रसिद्ध स्पाइन सर्जन डा. शेखर भोजराज द्वारा स्थापित स्पाइन फाउंडेशन के तकनीकी सहयोग से पीठ व कमर दर्द शल्य चिकित्सा निशुल्क शिविर की शुरुआत की है। जिसका सुफल परिणाम हैं कि आज इस कैंप इतनी बड़ी संख्या में लोग आए है । जिन्हें स्पाइन से संबंधित समस्याएं है। जिनका इलाज विश्व प्रसिद्ध चिकित्सकों द्वारा इस कैंप किया जा रहा है।
आपको बता दें कि आने वाली 15 फरवरी को सतपुली स्थित द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल में एक और स्पाइन निःशुल्क कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद दो और तीन मार्च को डा. शेखर भोजराज स्वयं द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल में आकर मरीजों का ऑपरेशन करेंगे ।
इस मौके पर इस शिविर में स्पाइन फाउंडेशन के विशेषज्ञ डॉ. दीपेंद्र तोमर एवं हंस जरनल अस्पताल सतपुली के डॉ. मनोज त्यागी, डॉ. सुदर्शन गोस्वामी के साथ डॉ. अनिल ने विभिन्न जनपदों से पहुंचे मरीजों की जांच कर निःशुल्क दवा दी। इस मौके पर द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल के प्रभारी डॉ. एचएस मिन्हास सहित स्टाफ ने रोगियों का मार्गदर्शन किया।