10 अगस्त को कोरोनेसन अस्पताल में होगा निःशुल्क तम्बाकू जांच व परामर्श शिविर

10 अगस्त को कोरोनेसन अस्पताल में होगा निःशुल्क जांच व परामर्श

यदि आप तम्बाकू का सेवन करत है और इसे मुक्त होकर स्वस्थ व खुशहाल जीवन जीना चाहते है तो कल यानी कि 10 अगस्त का दिन खास है। आप पंण्डित दीनदयाल अस्पताल(कोरोनेशन) में आशा हेल्प डेस्क में आज ही अपना पंजीकरण कर अपना स्थान सुरक्षित करें। आपके शरीर मे ंजहरीली गैस के स्तर एवं फेफड़ों की क्षमता की जांच उच्चतम तकनीकी की मशीनों द्वारा की जायेगी।
यदि आप तम्बाकू(धूम्रपान एवं चबाने वाला) सेवन करते है। धूम्रपान करने वालों के साथ रहते है।सांस लेने मे कठिनाई महसूस करते है। तो आपको इस निःशुल्क जांच शिविर में अवश्य अपनी जांच करानी चाहिए।
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में आयोजित यह कार्यक्र्र्रम डिस्ट्रिक्ट वैलनेस सेन्टर की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम की थीम आइये,कुछ इस तरह से स्वतन्त्रता दिवस मनाएॅ।नशे की बेड़ी तोड़,तम्बाकू मुक्त जीवन अपनाएंॅ। पर आधरित है।

मातृत्व दिवस पर समाजसेवी जॉन गिडोन कोरोनेशन अस्पताल ने बांटी निःशुल्क विटामिन ए की गोलियां
 सीएमएस डॉ पुनेठा ने की जॉन गिडोन की जमकर तारिफ।


हर माह की 9 तारिख को मनाये जाने वाला सुरक्षित मातृत्व दिवस पर समाजसेवी जॉन गिडोन ने पांच साल से कम बच्चों को विटामिन ए व गर्भवती महिलाओं को निःशुल्क आयरन की गोलियां वितरित की। अस्पताल के सीएमएस डॉ एल सी पुनेठा ने जॉन के इस नेक काम के लिए जमकर तारीफ की।
जॉन गिडोन ने बताया कि यह कार्यक्रम अस्पताल के सीएमएस डॉ पुनेठा व डॉ गैराला के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। उन्होने बताया कि विटामिन ए व आयरन की गोलियों को निःशुल्क वितरण का कार्यक्रम काफी समय से वह करते आ रहे है। जिसमें हिमाचल के अलावा उत्तराखंड के कई जिलों में शुरू किया गया है। जिसका बहुत अच्छा परिणाम धीरे धीरे सामने आ रहा है।

कोरोनेशन अस्पताल में जल्द होगी न्यूरो सर्जरी
कोरोनेसन अस्पताल में अब जल्द न्यूरो सर्जरी हो सकेगी यह जानकारी कोरोनेसन अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अघिकारी वरिष्ठ सर्जन डा्रॅ एल सी पुनेठा ने दी। उन्होने बताय कि न्यूरो सर्जन डॉ. राहुल अवस्थी की तैनाती से न्यूरो के काफी मरीज अब अस्पताल में अपना इलाज के लिए आ रहे है। हमने न्यूरो सर्जरी के लिए आवश्यक आवश्यक उपकरणों की सूची शासन व प्रशासन को भेजी है जल्द धन की व्यवस्था होने पर एक उच्च तकनीकी का ऑपरेसन थियेटर तैयार किया जायेगा।
वही न्यूरो सर्जन डॉ. राहुल अवस्थी ने बताया कि अस्पताल में जब से मेरी ज्वाइनिंग हुई है न्यूरो के मरीज लगातार यहां पर अपना इलाज के आ रहे है और दिन प्रतिदिन यह संख्य बड़ती जा रही है, मेरी कोशिस है कि समाज के गरीब से गरीब वर्ग के लोगों के लिए मै अपना सर्वोपरि दे सकूं। ताकि समाज के सभी वर्ग के लोगों को समान रूप् से उपचार मिल सकें।

        Bhanu Prakash Negi