रूद्रप्रयाग (त्यूंखर)सिलेडर में लगी आग से मकान पूर्ण छतिग्रस्त दाने -दाने मूंहताज पीड़ित,शासन- प्रसाशन ने बनायी दूरी।

 

ग्राम पंचायत त्यूंखर में 15 नवम्बर को गैस सेलेंडर सेलेंडर में
आग लग जाने के कारण बंसत सिंह पुत्र गबर सुन्दर सिह तथा पंचम सिंह यानी तीनो भाईयों का छ कमरो का आवासीय मकान आवासीय भवन पूर्ण रूप से से क्षतिग्रस्त हो गया था, इस हादसे मे मकान के अंदर रखा सामान व नगदी जल कर राख हो गया।

घटना की जानकारी तहसील प्रशासन व चौकी प्रभारी जखोली को दी गयी। सूचना के तत्पश्चात नायब तहसीलदार मय फोर्स मौके पर पहुचें और मकान का मौक़ा मुयाना कर नुकसान का आकलन कर जिला प्रशासन रूद्रप्रयाग को सौंप दिया।लेकिन इस हादसे को बीते आठ दिन हो गये मगर प्रशासन द्वारा आज तक पीड़ित परिवारों को कोई आर्थिक सहायता नही दी गयी है।

वहीं पौठी के नवयुवक मंगल दल के द्वारा पीड़ितों को 17251.00 रू की सहायता धनराशि पीडिंत परिवार के खाते मे भेज दी गई है।जबकि प्रशासन द्वारा अभी तक कोई मदद नहीं मिल पायी है।

जिससे साफ जाहिर होता है कि
प्रशासन पीड़ितों की मदद के लिए के लिए कितना प्रतिबद्ध है।पीड़ित परिवार के पास खाना बनाने हेतु बर्तन भी नही बचें आखिर ये परिवार कैसे करके कुछ करने मे सार्थक होगा संस्थाये इस परिवार की मदद के लिए कारगर साबित हो रही मगर
प्रशासन मौन धारण कर बैठा है है अगर एक बड़ी घटना इन परिवारो के साथ घट जाती तो आखिर प्रशासन क्या मदद करता? सवाल इस बात का है कि क्या जिलाधिकारी के पास आपदा पीड़ितो को सहायता देने के लिए धनराशि उपलब्ध नही है?

-रामरतन पंवार जखोली,रूद्रप्रयाग।