श्री साई आई केयर ऋषिकेश ने किया राष्ट्रीय स्यंम सेवकों के आंखों की निःशुल्क जांच।

राजकीय ऑटोनोमस पीजी कॉलेज ऋषिकेश द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज खदरी श्यामपुर में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्वयंसेवियों के लिए निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन श्री साईं आई केयर ऋषिकेश के नेत्र चिकित्सक डॉ राजे नेगी एवम् उनकी टीम द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ नेगी ने स्वयंसेवियों को राष्टीय सेवा योजना के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों को शिक्षा प्राप्ति के साथ साथ समाज में व्याप्त आर्थिक ओर समाजिक अक्षमता के सम्बंध में वैचारिक सहानुभूति रखने के साथ साथ रचनात्मक कार्य भी करने चाहिए ताकि ग्रामीणो के जीवन स्तर को आर्थिक और नैतिक दृष्टि से उन्नत किया जा सके। डॉ नेगी ने कहा कि छात्रों का पहला कर्तब्य यह होना चाहिए कि वे ये ना समझे कि अध्ययनकाल में जो उन्हें समय मिला है वह उनके बौद्धिक विकास का समय है बल्कि यह समझे कि यह समय उनके भावी जीवन के निर्माण का समय है।

इस अवसर पर 25 स्वयंसेवियों का निःशुल्क नेत्र परीक्षण कर दवा दी गयी जिन छात्रों की नजर में कमजोरी पायी गयी उन्हें चश्मा लगाने की सलाह दी गयी इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ अनिल कुमार, उत्तम सिंह असवाल, संजीव कुमार उत्तम धीमान आशुतोष कुड़ियाल रविन्द्र कुकरेती समेत स्वमसेवी उपस्तिथ थे।