आखिर क्यों फूटा पोखरी महाविद्यालय के छात्रों का गुस्सा श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के V C पर ?

महाविद्यालय नागनाथ पोखरी के छात्रों का फूटा गुस्सा, परिसर में जलाया बी सी, उच्च शिक्षा मंत्री,व विधायक महेन्द्र भट्ट का पुतला .

नागनाथ -पोखरी /चमोली

महाविद्यालय नागनाथ पोखरी में सीटें बढाये जाने को लेकर छात्र-छात्रों का गुस्सा कुलपति श्रीदेव सुमन,स्थानीय विधायक एवं उच्च शिक्षा मंत्री धनिंसंह रावत पर फूट पडा।छात्रों ने पूतला जला कर शासन-प्रशासन के प्रति जमकर नारे बाजी कर विरोध जताया।
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से महाविद्यालय में सीटें बडाये जाने को लेकर छात्र-छात्रायें आन्दोलनरत है। और अपनी मांगों का ज्ञापन उप-जिलाधिकारी के माध्यम से शासन व प्रशासन को दे चुके है।वही छात्र नेताओं का कहना है कि श्रीदेव सुमन विश्व विद्यालय ने जान बूझकर महाविद्यालयों में सीटें कम कर रखी है। जिससे सामान्य वर्ग के स्थानीय प्रतिभाशाली छात्र-छात्रायें उच्च शिक्षा से बंचित रह जाय।

उन्होंने शासन-प्रशासन को चेतावनी दी है कि दो दिन के अर्न्तगत महाविद्यालय में सीटें बडायी जाय। नही तो उन्हें उग्र आन्दोलन के लिए बाध्य होना पढेगा। कार्यक्रम के दौरान पूर्व छात्र संध अध्यक्ष सूरज सिंह खत्री,पूर्व महासचिव सुनील नेगी,प्रमेन्द्र राणा,सौरभ चौधरी,रवि राणा,सपना,उमेश भण्डारी समेत सभी छात्र-छात्रायें मौजूद रही।

   -भानु प्रकाश नेगी,देहरादून