सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की रौब,बी.डी.ओ.को धमकाते नज़र आ रहे हैं नेताजी

(कमल जगाती, नैनीताल) :


उत्तराखण्ड में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की रौब का एक वीडियो इनदिनों जोरों से क्षेत्र में वायरल हो रहा है । वीडियो में भाजपा नेता खंड विकास कार्यालय में बी.डी.ओ.को धमकाते नज़र आ रहे हैं । नेताजी अधिकारियों को सरकारी काम करना सिखाने की धमकी देते कैमेरे में कैद हो गए ।
उधम सिंह नगर जिले के बाजपुर में नवनिर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्यों के प्रमाण पत्र लेने के लिए एक नेताजी ब्लॉक कार्यालय पहुंचे । कागजों में हल्की त्रुटि पर नेताजी बिफर पड़े और अधिकारियों को सरकारी काम करना सिखाने की धमकी दे डाली । सत्ता की रौब दिखाते हुए नेताजी ने असहाय अधिकारियों को काफी कुछ कह दिया। बी.डी.सी.सदस्यों के प्रमाण पत्र गायब हो जाने को लेकर भाजपा के जिला मंत्री डी.के.जोशी खंड विकास कार्यालय में ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर(बी.डी.ओ.)हर सिंह मेहरा को धमकाते हुए कैमेरे में कैद हो गए ।

आरोप था कि निर्विरोध निर्वाचित हुए सदस्यों को विजयी प्रमाण पत्र नहीं दिये गये हैं। जब बी.डी.सी. सदस्य प्रमाण पत्र लेने आये तो उनको प्रमाण पत्र निर्गत किये जाने की बात कह दी गई, जबकि चार सदस्यों में से कोई भी अपना प्रमाण पत्र लेकर नहीं गया था । नेताजी ने आरोप लगाया कि ब्लाॅक कर्मचारियों की मिलीभगत और किसी दबाव के कारण ऐसा किया गया है । उन्होंने तुरंत प्रमाण पत्रों की दूसरी काॅपी उपलब्ध कराने की बात कही । हालांकि नेताजी ने अभद्र भाषा का प्रयोग तो नहीं किया लेकिन मंत्री जी का ग्रह जिला होने की बात अधिकारियों के सामने जरूर रख दी । नेताजी के साथ आए लोगों में से कोई भी नवनिर्वाचित प्रत्यशी नहीं था ।
वहीं बी.डी.ओ.का कहना है कि प्रमाणपत्र की दूसरी काॅपी जल्द उपलब्ध करा दी जायेगी । साथ ही जांच इसकी भी की जायेगी की काॅपी किसके द्वारा किसे दी गई ?