साधन समिति सचिव परिषद ने अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर सचिवालय किया कूच

देहरादून

 6 सूत्रीय मांगो को पिछले 26 दिनों से धरने और क्रमिक अनसन पर बैठे साधन समिति सचिव परिषद व आंकिक कर्मचारी संगठन साधन सहकारी समितियां ने विशाल रैली निकाल कर सचिवालय कूच किया। जहां इन्होनें शासन प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की।

परेड ग्राउंड धरना स्थल से सचिवालय के लिए कूच करने वाले प्रदेश भर के सैकडों कर्मचारियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुऐ चेताया कि यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नही की गई तो वह किसी भी हद तक अपनी मांगों के जा सकते है। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रसाशन की होगी। सचिव परिषद की मांगों में पैक्स कैडर सचिवों का राजकीय करण कर वेतन का स्थाई समाधान निकालना,पैक्स कैडर सचिवों का 1जनवरी 2016 से 7 वे वेतनमान का लाभ देना,कैडर सचिवों का वेतन 2800 किया जाना और समिति कर्मचारियों की मांगों में पैक्स कैडर सचिवों के खाली पदों पर आंकिको /कर्मचारियों की पदोन्नति,समिति के व्यवसाय अनुसार कर्मचारियों का वर्गीकरण कर राज्य द्वारा निर्धारित न्युनतम वेतनमान लागू करना तथा समिति कर्मचारियों का जिला कैडर बनवाया जाना प्रमुख है।


संधर्ष समिति के अध्यक्ष हर्षमणि नौटियाल ने बताया कि राज्य सरकार हमारी लगातार अनदेखी कर रही है। हमने कई बार सहकारिता मंत्री धनसिंह रावत से इस विषय में बातचीत की लेकिन सरकार का सकारात्मक रूख नही होने से हमें निरासा ही हाथ लगी है। हम अपनी मांगांे पर अडिग है इसके लिए हमें किसी भी हद तक संर्धष करना पडे हम पीछे नही हटेगें।

           –भानु प्रकाश नेगी,देहरादून।