26 व 27 नवम्बर को होगा सेमनाग राजा त्रिवार्षिक मेला

टिहरी गढ़वाल- सेमनाग राजा त्रिवार्षिक मेला 26 व 27 नवम्बर तदनुसार 10 व 11 गते मंगशीर 2076 को आयोजित किया जायेगा। मेला समिति के कार्यकारी सदस्य अनिल मटयाल ने बताया कि हर तीसरे साल आयोजित होने वाले इस मेले का आर्कषण सेम नागराज मंदिर,(शतरंजू)सेम में गंगू रमोला(गढ़पति नरेश) की स्थापित मूर्ति,तलबला झील,एवं विभिन्न प्रकार की चित्रित रेन बसेरा आर्कषण का केन्द्र रहेगी।

उन्होंने ने बताया कि 26 नवम्बर को मेले का भब्य उदृधाटन सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत करेंगे।इस दिन गांव के नागराज मंदिर में देव डोली (राधा कृष्ण) की सुन्दर झांकी निकाली जायेगी। 27 नवम्बर को जडी सौड (मटभागी सौड़) के सुन्दर पर्यटक स्थल देवडोली के दर्शन किये जा सकेगे। अनिल मटियाल ने कहा कि मेले को भब्य रूप देने के लिए आकर्षक तरीके से सजाया व संवारा जायेगा साथ सुरक्षा की दृष्ठि से सीसीटीबी कैमरे भी लगाये जायेगें।


अध्यक्ष विजय सिंह,उपाध्यक्ष प्रदीप मटयाल,सचिव,भूपेन्द्र,सोहन लाल शाह,कोषाध्यक्ष जुगल किशोर,संतोष कुमार, मेला आयोजक ग्राम प्रधान अनिल शाह,नरेन्द्र चमोली,पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सरिता देवी,पप्पू भट्ट व मंदिर के पुजारी नरेन्द्र सेमवाल,शैलेन्द्र सेमवाल ने मेले के पूर्ण आयोजन में अपने सहयोग की अपील की है।
आपको बता दे कि जड़ी सौड़ मटभागी एवं सेमनागराजा मंदिर के सौन्दर्यी करण में पर्व विधायक बिक्रम सिंह नेगी का बहुत बडा सहयोग रहा है। जिसकी वजह से आज यह पर्यटक स्थल में तब्दील हो पाया है।