कोरोनेसन अस्पताल में सिर का पहला सफल ऑपरेसन.

न्यूरों सर्जन डॉ. राहुल अवस्थी ने किया सीमित संसाधनो में सफल ऑपरेसन.
       //भानु प्रकाश नेगी// 
देहरादूनःसीमित संसाधनों के बावजूद कोरोनेसन अस्पताल के न्यूरो सर्जन डॉ.राहुल अवस्थी ने सिर की चोट का सफल ऑपरेसन किया। ढाई धंटे की सफर सर्जरी के बाद मरीज अब खतरे से बाहर है। जिसे वार्ड में भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है।

शिवालिक कॉलानी कपिल रोड देहरादून निवासी रामबाबू(45)का दो दिन पहले सर्वेचौक के पास रात्रि 11ः30एक्सीडेन्ट हो गया था।घायल को कोरोनेसन अस्पताल में भर्ती किया गया। घायल रामबाबू का गुरूवार को डॉ.राहुल अवस्थी ने सफल ऑपरेसन किया। डॉ अवस्थी ने बताया कि मरीज काफी गरीब परिवार से है,इनके सिर में काफी गंभीर चोट लगी थी जिसके कारण सिर के दाये भाग में खून जम गया था। ऑपरेसन के बाद मरीज अब अच्छी हालत हैं। मरीज को पूरी तरह से रिकवर होने में एक सप्ताह का समय से अधिक लग सकता है तब तक इसे अस्पताल में भर्ती रखा जायेगा।


गौरतलब है कि, डॉ.अवस्थी कई नामी प्रायवेट अस्पतालों में अपनी सेवायें दे चूके है। मोटे वेतन को छोड कोरोनेसन अस्पताल में सीमित वेतन पर गरीब और जरूरत मंदों को सेवा दे रहे है। आपरेसन थियेटर में सीमित संसाधन होने के बावजूद भी अपनी कार्यकुसला व दक्षता के चलते कोरोनेसन अस्पताल में सिर का पहला ऑपरेसन सफलता पूर्वक किया। ऑपरेसन के दौरान डॉ.सजीव कटारिया,सिस्टर रोजी,गीता,पूजा,अशोक,व देवेन्द्र मौजूद रहे।