न्यूरो रोग से संबधित मरीजों के लिए खास है यह खबर।

कोरोनेशन अस्पताल को मिला न्यूरो  सर्जन, जल्द होगी न्युरो सजरी-डॉ पुनेठा
-न्यूरो  सर्जन डॉ राहुल अवस्थी की तैनाती से गरीब व सामान्य वर्ग के मरीजों को राहत।

  -भानु प्रकाश नेगी

    //देहरादून//
कोरोनेशन अस्पताल पंहुचने वाले  रागों से संबधित मरीजों के लिए अच्छी खबर है,अब यहां पर न्यूरो  सर्जन डॉ. राहुल अवस्थी की तैनाती हो गई है और जल्द न्यूरो  सर्जरी भी की जायेगी।जिसमें रीड़ की हड्डी और मस्तिष्क के ऑपरेसन किये जा सकगें।

न्यूरो  सर्जरी के मरीजों को मिली राहत
कोरोनेसन अस्पताल के सी एम एस बरिष्ठ सर्जन डॉ एल.सी.पुनेठा ने बताया कि, काफी समय से कोरोनेसन अस्पताल (पंण्डित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल) में न्युरो सर्जन की आवश्यकता थी जो डॉ अवस्थी के आने के बाद पूर्ण हो गई है। उन्होनें ने बताया कि डॉ राहुल अवस्थी अनुभवी व कुशल न्युरो सर्जन है, उन्होने बेदान्ता इन्दौर, व मैक्स अस्पताल देहरादून जैसे बडे प्रायवेट अस्पतालों में अपनी सेवाए दी है। इनकी अस्पताल में तैनाती से गरीब व सामान्य वर्ग के मरीजों को काफी राहत मिल रही है।

न्यरो सर्जन डॉ. अवस्थी की तैनाती से लगतार बढ रहे है अस्पताल में मरीज।

डॉ राहुल अवस्थी ने बताया कि कोरोनेसन अस्पताल में मेरी तैनाती के समय मात्र चार या पांच ही मरीज अस्पताल में आते थे और अब धीरे-धीरे 46 से 50 मरीज रोजना अपने उपचार के लिए आ रहे है। डा.ॅ अवस्थी का कहना है कि सरकारी अस्पताल में वह जनसेवा भाव से आये है जिससे उनकी एक अलग पहचान बन सके। उनका कहना है कि मेरे पिताजी जो अभी इलाहाबाद में डॉक्टर है उन्होंने जीवन भर लागों की सेवा की क्योंकि मेरे दादा जी की इलाज के अभाव में देहांत हो गया था। डॉ अवस्थी ने बताया कि सी.एम.एस डा.ॅ पुनेठा मेरी हर प्रकार की मदद कर रहे है जिससे अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए कोई परेसानी न हो।

2.50 लाख की सैलरी छोडकर गरीबों के लिए कर रहे है 50 हजार रूपये सैलरी में काम।

डा.ॅ राहुल अवस्थी बेदान्ता  अस्पताल इन्दौर व मैक्स अस्पताल में अपनी सेवाये दे चुके है। 2.50 लाख रूपये की सैलरी छोडकर 50 हजार रूपये में कोरोनेसन अस्पताल में तैनात हुये है और अपनी पैथोलॉजी के माध्यम से भी मरीजों को  छूट दे कर सेवा कर रहे है।