बीजेपी की नई  कार्यकारिणी

– 2022 में  होने वाले विधानसभा चुनाव के मध्येनजर उत्तराखंड बीजेपी ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए नई कार्यकारणी की घोषणा कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की टीम में वरिष्टता, युवा और महिलाओं को तवजो दी गई है। नई कार्यकरिणी में  कुल 28 पदाधिकारी और 6 मोर्चों के अध्यक्ष समेत 8 उपाध्यक्ष, 3 महामंत्री, 7 प्रदेश मंत्रियों को जगह मिली है। बीजेपी के इस कार्यकरिणी में किन चेहरों को जगह मिला, बताते हैं आपको इस रिपोर्ट के जरिए —
 भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर बंशीधर भगत की ताजपोशी के बाद से ही सभी की निगाहें उनकी टीम पर टिकी हुई थी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने अपनी पहली कार्यकारिणी गठित की है। कार्यकारिणी में नए और पुराने चेहरों के साथ रूठों को भी मनाने का भरसक प्रयास किया गया है। गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के संतुलन के साथ युवा चेहरों और महिलाओं पर विश्वास जताया गया है। भाजपा प्रदेश कार्याकारिणी का आकार छोटा रखा गया है। भविष्य में इसके विस्तार की गुंजाइश भी रखी गई है। पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी में अध्यक्ष के अलावा विधायक खजान दास, अनिल गोयल को महामंत्री से उपाध्यक्ष की कमान सौंपी गई है तो वहीं रितु खंडूरी को महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष बनाई गई है।
 प्रदेश कार्यकारिणी और मोर्चा के 34 पदों में एक भी नेता उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग
 का नाम न आने से खासी नाराजगी देखी जा रही है। इसे लेकर कुछ नेता प्रदेश अध्यक्ष से अपने समर्थकों के साथ मुलाकात करने की तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि प्रदेश संगठन का कहना है कि कार्यकारिणी का गठन सीनियर नेताओं और कार्यकर्ताओं से राय मशवरा के बाद किया गया है। संगठन में पद से ज्यादा काम करने वालों की जरूरत है। अभी कई मोर्चा, प्रकोष्ठों के अलावा दूसरे पदों पर भी ज़िम्मेदारी सौंपी जानी है। ऐसे में जो नेता काबिलियत रखता होगा, उसको जरूर जगह मिलेगी।