श्रीनगर गढ़वाल में 19 मई को लगेगा न्यूरो कैम्प

 

पर्वतीय क्षेत्रों मे सबसे ज्यादा परेसानियां स्वास्थ्य को लेकर रहती है। लचर सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था से परेसान जरूरत मंद लोगों को समय पर इलाज न मिलने से अकाल मौत हो जाती है। पर्वतीय जिलों सबसे बड़ी समस्या मरीजों के लिए यह होती है कि जब तक रोग अंन्तिम अवस्था में न पंहुच जाय तक विशेषज्ञ डॉक्टरों के पास नहीं पंहुचतें है, पंहुचे भी कैसे उसके लिए देहरादून जैसे शहर कम से कम दो सौ से तीन सौ किलोमीटर की दूरी पर होते है। उपर से आर्थिक तंगी अलग से। इन्हीं सब समस्याओं को समझते हुए वरिष्ठ न्युरो सर्जन डॉ राहुल अवस्थी ने श्रीनगर गढवाल में एक कैम्प का आयोजन किया है,जो 19 मई को दिन में 10 बजे से 3 बजे सांयकाल तक चलेगा।
डॉ राहुल अवस्थी ने बताया कि जिन लोगों को न्युरो की समस्या है उनके लिए यह कैम्प खास है जिसमें पीठ दर्द,रीड़ की हड्डी में चोट,रीड़ की हड्डी में टूयूमर,टीबी,गर्दन का दर्द,शाररिक अंगों में कमजोरी,मस्तिष्क का टूयूमर,टीबी, सिर की चोट, मिर्गी आदि के मरीजो को उचित सलाह व दवाई उपलब्ध कराई जायेगी।

मेडिकल कैम्प को श्रीनगर गढवाल के संयुक्त चिकित्सालय के सामने अंजली मेडिकोच यूनिटी स्क्वायर पहली मंजिल में आयोजित किया जायेगा। पहले नामांकन के लिए 09412079366, 8650190979 नं पर कॉल किया जा सकता है।

आपको बता दे कि, डॉ राहुल अवस्थी मेदांता और मैक्स अस्पताल जैसे प्रतिष्ठत अस्पतालों में अपनी सेवायें दे चुके है।और वर्तमान समय में देहरादून के कोरोनेसन अस्पताल में न्यरों सर्जन के पद पर तैनात है। जहां वह कई गरीब व जरूरतमंदों को भी सेवा दे रहे है।