पोखरी नगर पंचायत से अध्यक्ष पद पर संतोष चौधरी ने ठोकी ताल

कांग्रेस का प्रबल दावेदार,है युवा नगर अध्यक्ष संतोष चौधरी
पोखरी/चमोलीःनिकाय चुनाओं का बिगुल बजते ही प्रत्यासियां ने अपनी-अपनी प्रबल दावेदारी पेश करनी शुरू कर दी है। चमोली िंजला का पोखरी ब्लाक भी इसे अछूता नहीं है,यहां पर का्रंगेस प्रत्यासी के तौर पर नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारों में संतोष चौधरी का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों की माने तो संतोष चौधरी पूर्व मंत्री व बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भण्डारी के सबसे नजदीकी माने जाते है।जिनको कांग्रेस पार्टी का प्रत्यासी बनाया जाना तय माना जा रहा है। वही भाजपा में अभी मंथन का दौर जारी है जिसमें रमेश चौधरी,विजयपाल,बिष्णुप्रसाद,कौसल सती सहित चार नामों पर सहमित होनी बाकी है।
गौरतलगब है कि पोखरी नगर पंचायत के अर्न्तगत पोखरी ग्रामीण,पोखरी शहरी क्षेत्र,देवस्थान,मयाली,वल्ली,खन्नी,देवर,गुनियाला,विशाल,विसाल खाल,चरकोटी,क्षेत्रपाल,खड़की,नखोलियाणा,धार किमगैर समेत एक दर्जन से ज्यादा गांव सामिल है जिनकी कुल आवादी 15 हजार से अधिक है। जिममें कुल 6 हजार से अधिक मतदाता है।पोखरी नगर पंचायत क्षेत्र के अलावा तहसील,थाना व क्षेत्र के 100 से अधिक गांवों का मुख्य बाजार होने की बजह से जन समस्याओं को केन्द्र बिन्दु भी रहता है।
कांग्रेस के नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार व वर्तमान समय में युवा नगर अध्यक्ष संतोष चौधरी का कहना है कि पोखरी नगर क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों की तो काई समस्या सुनने को राजी नही है लेकिन मुख्य नगर क्षेत्र पोखरी में समस्याओं का अंबर लगा हुआ है।जिसमें कूडा डंम्पिंग जोन न होने की वजह से पूरा शहर कूडे के ढेर मे तब्दील हो गया है जिसकी नगर पंचायत पोखरी ने अभी तक कोई सुद नहीं ली है।साथ मुख्य बाजार में शुरवात में ही मीट की दुकानें होने सें आते जाते लोगों को दुगंध के कारण परेसानियां होती है। जिसको हटाना मेरी प्राथमिकता में रहेगा,नगर क्षेत्र में अतिक्रमण के कारण आये दिन भारी परेसानियों का सामना करना पढता है साथ ही सुलभ शौचालय व शहर में कही भी नालियां नही है जिसके कारण यहां गंदगी आम सड़कों पर बहती रहती है,सफाई व्यवस्था उचित न होने से शहर में महामारी फैलने का भय लगातार बना रहता है और नगर व ग्रामींण क्षेत्रों में पानी की भारी किल्लत रहती है। मेरी प्राथमिकता में सबसे पहले शहर क्षेत्र की समस्याओं के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान निकालना रहेगा।
-भानु प्रकाश नेगी,देहरादून