मुख्य सचिव ने दिये आपदा प्रभावित क्षेत्रों में व्यवस्था ठीक करने निर्देश।

मुख्य सचिव  उत्पल कुमार सिंह ने सोमवार को सचिवालय में  जनपद उत्तरकाशी के तहसील मोरी में अतिवृष्टि से हुए जान-माल के नुकसान के संबंध में बैठक ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्र में रोड कनेक्टिविटी को तेजी से बहाल किया जाय। उन्होंने क्षेत्र में ट्रॉली स्थापित करने के भी निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने पेयजल विभाग को क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति शीघ्र सुचारू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रभावितों के लिए खाद्य एवं पेयजल की आपूर्ति शीघ्र सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी प्रकार समय बर्बाद नहीं होने देना होगा। जहां तक समान पहुंचाया जा सकता है पहुंचा दिया जाए ताकि पुलों अथवा ट्रॉली की व्यवस्था होते ही आगे के राहत कार्य में अधिक समय न लगे।
उन्होंने सभी विभागों को पूरी प्लानिंग एवं आपसी तालमेल के साथ राहत कार्य करने के निर्देश दिए। स्थानीय प्रशासन से बातचीत कर के व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। जिन क्षेत्रों में रेस्क्यू टीम नहीं पहुंच पाई है, हेली ड्रॉप के माध्यम से खाद्य, पेयजल, चिकित्सा आदि की व्यवस्था की जाए। मृतकों के दाह संस्कार हेतु मृतकों के परिजनों के सेंटीमेंट्स के अनुरूप व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने मंगलवार के लिए हेली के माध्यम से सभी प्रकार के राहत एवं बचाव कार्य के लिए पूरी प्लानिंग के साथ जारी किए जाने के निर्देश दिए।