गढवाल महासभा ऋषिकेश ने किया मेमोरी चैंपियन प्रतीक यादव को सम्मानित।

ऋषिकेश: गढ़वाल महासभा द्वारा आज देहरादून रोड स्तिथ प्रदेश कार्यालय में राष्टीय स्तरीय इंडियन मेमोरी चैंपियनशिप 2018 में लगातार छठवीं बार जीतकर वापस तीर्थनगरी लौटने पर मेमोरी चैंपियन प्रतीक यादव का जोरदार स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। गढ़वाल महासभा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित स्वागत एवं सम्मान समारोह में महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजे नेगी एवं समाज सेवी कमल सिंह राणा ने प्रतीक यादव को शाल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस मौके पर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ नेगी ने कहा कि लगातार छ बार मेमोरी चैंपियनशिप का खिताब जीतकर प्रतीक ने ऋषिकेश ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।वो लगातार छ बार इस प्रतियोगिता को जीतने वाले पहले भारतीय है। डॉ नेगी ने बताया कि प्रतीक ने गुजरात के अहमदाबाद शहर में 23 सितम्बर को आयोजित हुई इंडियन मेमोरी चैंपियनशिप 2018 में एक दर्जन से अधिक राज्यो के 100 से अधिक प्रतिभागियों को पछाड़ कर 10 गोल्ड मेडल एवं ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इसके साथ ही प्रतीक ने अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ते हुवे प्रतियोगिता में 10 गोल्ड जीतने के साथ ही आठ नए नेशनल रिकॉर्ड एवं एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया।अब विश्व स्तर पर मेमोरी में उनकी रैंकिंग आठवें पायदान पर पहुंच गई है। इलेक्ट्रिकल इंजनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके मेमोरी चैंपियन प्रतीक यादव 29 सितम्बर से 30 सितम्बर के बीच सिंगापुर में आयोजित होने जा रही इंटरनेशनल एशियन मेमोरी चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

प्रतीक ने बताया कि उनका लक्ष्य इस वर्ष विश्व चैंपियन बनने का है जिसको लेकर वो रात दिन कड़ी मेहनत कर रहे है। इस मौके पर प्रतीक के पिता सत्यभान सिंह यादव, महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद जुगरान,महासचिव उत्तम सिंह असवाल,लोक गायक धूम सिंह रावत,बॉडी बिल्डिंग एसोशियेसन् के अध्यक्ष राजीव थपलियाल,अक्षय जोलान,आशुतोष कुड़ीयाल,मनोज नेगी,नीरज सिंह राणा,शैलेन्द्र सिंह रावत,अनिल मेहरा उपस्तिथि थे।