बीएएमएस की दूसरी काउंसिलिंग का शिड्यूल जारी,दो निजी दो निजी आयुर्वेदिक विश्वविद्यालयों को मिली मान्यता

निजी क्षेत्र के पतंजलि और हिमालयीय काॅलेज को मान्यता
उत्तरखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय ने बीएएमएस की दूसरी काउंसिलिंग का शिड्यूल जारी कर दिया है। यह काउंसिलिंग आॅनलाइन होगी। इसके लिए 16 फरवरी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी की जाएगी। इस बार अभी तक बीएएएमएस कोर्स कराने के लिए निजी क्षेत्र में दो प्रसिद्ध संस्थानों पतंजलि और हिमालयीय आयुर्वेदिक मेडिकल काॅलेज को मान्यता मिल चुकी है।
उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ0 सुरेश शर्मा के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा 18 जनवरी, 2021 की तिथि वाली विज्ञप्ति में आंशिक संशोधन कर यूएयूसी यूजी की प्रथम चरण की रिक्त सीटों पर द्वितीय चरण की काउंसिलिंग का निर्धारण किया गया है। यह इस प्रकार है-9 से 14 फरवरी के बीच द्वितीय चरण की काउंसिलिंग के लिए आॅनलाइन रजिस्टेªशन किया जाएगा तथा फीस जमा की जाएगी। 16 को वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी होगी। 17 और 18 फरवरी को च्वाइस भरी जाएगी। 21 को परिणाम घोषित होगा। 22 से 23 फरवरी के बीच आवंटित काॅलेज में छात्र को ज्वाइनिंग देनी होगी।
डाॅ0 शर्मा ने बताया कि माॅप-अप राउंड की काउंसिलिंग के तहत 24 फरवरी को आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन और फीस जमा होगी। 25 को मेरिट लिस्ट जारी होगी। 27 को उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में फिजिकल रिपोर्टिंग करनी होगी। इसी दिन काउंसिलिंग बोर्ड द्वारा सीटोें का आवंटन किया जाएगा। आवंटित काॅलेजों में ज्वाइनिंग देने की आखिरी तारीख 28 फरवरी निर्धारित की गयी है। माॅप-अप चरण की काउंसिलिंग की तिथियां अनंतिम यानी टेंटेटिव हैं। इसमें विश्वविद्यालय द्वारा संशोधन किया जा सकता है। इसके लिए अलग से सूचना दी जाएगी।
वहीं, इस बार अभी तक बीएएएमएस कोर्स कराने के लिए निजी क्षेत्र में दो प्रसिद्ध संस्थानों पतंजलि और हिमालयीय आयुर्वेदिक मेडिकल काॅलेज को मान्यता मिल चुकी है।