महाविद्यालय नैनबाग में एम ए की कक्षा संचालित करने के लिए छात्र पदाधिकारियों ने रजिस्ट्रार को सौपा ज्ञापन

रंवाई/जौनसार

राजकीय महाविद्यालय रवाई जौनसार के छात्र पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधि ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्याल के रजिस्ट्रार डॉ. दीपक भट्ट को राजकीय महाविद्याल नैनबाग में एम ए कक्षाऐं संचालित करने के लिए एक ज्ञापन सौपा।छात्र संध अध्यक्ष महेश सिंह तोमर ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से रजिस्ट्रार महोदय को यह अवगत कराया गया कि राजकीय महाविद्यालय नैनबाग जौनसार एवं जौनपुर रंवाई क्षेत्र का एक मात्र विद्यालय है और तीन जिलों का केन्द्र बिन्दु है। स्नाकोत्तर कक्षाओं के आभाव में क्षेत्र के विद्याथियों को बाहर के महाविद्यालय में एम ए के लिए जाना पडता है।

युवा कांग्रेस के जिला महासचिव विपिन िंसंह पंवार ने बताया कि पूर्व में महाविद्यालय चलाने के लिए भवन नही था और अब वहां पर तीन मंजिला भवन है जिसमें एम ए कक्षायें चलाने के लिए प्रयाप्त स्थान है। जिसमें स्थाई तौर पर एम ए की कक्षायें संचालित की जा सकती है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के विद्याथियों को एम ए की सुविधा न होने कारण बाहर के महाविद्यालयों को रूख करना पडता है, जो पलायन का एक प्रमुख कारण है।

इस दौरान विश्व विद्यालय प्रतिनिधि राकेश पंवार,पूर्व छात्र संध अध्यक्ष विपिन रावत,युवा कांग्रेस के विधानसभा उपाध्यक्ष नरेन्द्र पंवार,जिला महासचिव विपिन पंवार,छात्रसंध अध्यक्ष महेश तोमर,स्वामी तीर्थ परिसर बादशाहीथौल के पूर्व छात्र संध अध्यक्ष प्रशांत उनियाल मौजद रहे।

                                                         (Bhanu Prakash Negi,Dehradun)