लोकगायिका रेखा धस्माना की संगीत कक्षा का शुभारम्भ।मंत्रमुग्ध हुए स्कूली बच्चे।

उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र प्रयागराज संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित लोक पर्व लोक स्वर के लिए देहरादून में राजकीय माध्यमिक विद्यालय इंटर कॉलेज अजब पुर में 15 दिवसीय लोकगीत कार्यशाला का शुभारंम्भ प्रसिद्व लोकगायिका रेखा धस्माना उनियाल ने किया। लुप्त होते परम्परागत लोक संगीत को बडावा देने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में एसेस्टेट प्रोग्राम एक्जक्युटिव मदन मोहन मनी के सानिध्य का सानिध्य मिला।कार्यक्रम में लोकगायिका रेखा धस्माना उनियाल ने बच्चों की संगीत पाठशाला का शुभारंम्भ सरस्वती बंदना से की।

इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों को अपने सुमधुर कंठ से परम्परागत मांगल गीत और कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर एक सुन्दर कृष्ण भजन भी गया। जिससे स्कूली बच्चें भाव विभोर हो उठे। आपको बता दे कि 15 दिवसीय इस लोकगीत कार्यशाला को प्रत्येक दिन 12 बजे से एक बजे तक चलाया जायेगा। प्रतियोंगिता का समापन 6 सितम्बर को किया जायेगा।

आपको बता दे कि प्रसिद्व लोकगायिका रेखा धस्माना उनियाल लगभग चार दशक से लोकगायिकी के क्षेत्र में कार्यरत है,लोकगायक जीत सिंह नेगी,नरेन्द्र सिंह नेगी,गोपाल बाबू गोस्वामी,से लेकर जगदीश बकरोला,हीरा सिंह बिष्ट आदि कई लोक गायकों के साथ जुगल बंदी कर चुकी है। उनके सुरीले कठं और प्रतिभा को देख भारत सरकार की संस्कृति मंत्रालय ने बच्चों की संगीत पाठशाला के लिए उनका चयन किया है।कार्यक्रम कें दौरान संगीत अध्यापिका सभ्या पंडित,स्कूल की प्रधानाचार्य नर्वदा राणा,समाजसेवी राकेश धस्माना समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।