कुम्भ को लेकर गरमाई उत्तराखंड की सियासत

– उत्तराखंड में 2021 में होने वाले महाकुंभ को लेकर जहा निर्माणकार्यो पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बेहतर तैयारी का दावा किया है तो वहीं डीजीपी अनिल रतूड़ी ने भी करोड़ों लोगों के कुंभ में पहुंचने की ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी शुरू करने की बात कही है, लेकिन विपक्ष सरकार पर कुंभ की तैयारियों पर फेल होने का अभी से आरोप लगाने लगा है।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि वह महाकुंभ की व्यापक तैयारियों के निर्माण कार्य देख संतुष्ट हैं। क्योंकि वह खुद अपने स्तर पर इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। तो वही देश के सबसे बड़े महाकुंभ में करोड़ों लोगों के आवागमन और सुरक्षा की व्यवस्था उत्तराखंड पुलिस के हाथ है। लिहाजा डीजीपी अनिल रतूड़ी का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी पोस्टिंग कुंभ मेले के लिए कर दी गई है और पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के प्रशिक्षण कार्यों को भी शुरू कर दिया गया है।

वहीं नेता प्रतिपक्ष प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का कहना है कि सरकार ने महाकुंभ जैसे बड़े आयोजन के लिए अब तक व्यापक पैमाने में कोई तैयारी नहीं की है महज कुछ निर्माण कार्यों पर ही सरकार का ध्यान है। जबकि करोड़ों लोगों की आस्था के कुंभ की व्यापक तैयारी की जानी चाहिए, इसलिए नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश का कहना है कि कांग्रेस और वह खुद सरकार के खिलाफ अब सड़कों में आंदोलन करते नजर आएंगे।