गढ़वाली फीचर “कन्यादान” फिल्म अब ऋषिकेश में।

उत्तराखंड फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित उत्तराखंडी गढ़वाली फी़चर फिल्म कन्यादान शुक्रवार से ऋषिकेश के रामा पैलेस सिनेमा हाल में रोजाना सुबह एक शो 10:45बजे से प्रदर्शित की जायेगी।अब तक फ़िल्म देहरादून और हरिद्वार में अच्छा प्रदर्शन कर चुकी है। फिल्म में उत्तराखंड के सभी सीनियर एवं अनुभवी कलाकारों ने अभिनय किया है।

फ़िल्म में मुख्य भूमिका अभिनेता रमेश रावत, अभिनेत्री गीता उनियाल के साथ ही युवा अभिनेता गौरव गैरोला, अभिनेत्री शालिनी शाह एवं सहयोगी कलाकारों में रीता भण्डारी, रणवीर चौहान, नवल सेमवाल, राजेश मालगुडी, राजेश नौगाई ने निभाई है।
फिल्म के निर्माता एवं निर्देशक देबू रावत ने बताया कि यह फिल्म उत्तराखंड में ऊंच-नीच और दलित जातिवाद पर आधारित है इसके साथ ही फ़िल्म बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश भी देती है।

गढ़वाल महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजे नेगी ने बताया कि ऋषिकेश सिनेमा हॉल में फ़िल्म का अच्छा प्रदर्शन हो सके इसके लिए महासभा द्वारा क्षेत्र की सभी स्कूलों, सांस्कृतिक, साहित्यक संस्थाओं एवं जनप्रतिनिधियों से अपील के साथ ही फ़िल्म का बैनर पोस्टर के माध्यम से प्रचार एवं प्रसार किया जायेगा।डॉ नेगी ने अपनी लोक संस्कृति के संरक्षण एवं उसका बढ़ावा देने हेतु सभी क्षेत्रवासियों से फ़िल्म देखने की अपील करते हुवे आंचलिक फिल्मो राज्य सरकार द्वारा टैक्स फ्री करने की भी मांग की।ताकि आंचलिक सिनेमा को बढ़ावा मिल सकें।