कनिष्क अस्पताल के निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 250 से अधिक लागों ने उठाया लाभ

कनिष्क अस्पताल और बाल व युवा कल्याण समिति द्वारा श्रीरामपुराम पार्क गोविन्द गढ में एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वस्थ्य शिविर में पेट रोग,कैन्सर,पथरी,जोड़ों का दर्द,घुटनों का दर्द, हड्डियों की सभी समस्यायें आदि रोगों को डाक्टरों की टीम ने जांच कर निःशुल्क दवा दी गई। शिविर के दौरान शुगर,होमोग्लोविन,कैल्शियम की जांच भी निःशुल्क की गई।
बरिष्ट गैस्ट्रोसर्जन मुकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कनिष्क अस्पताल की ओर से इस तरह के शिविर इसलिए लगाये जाते है ताकि समाज के वो लोग जो अपना इलाज बडे अस्पतालों में नही करा पाता है।उनके स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें समय पर जांच कर बडे रोग होने से बचाया जा सकें।


गौरतलब है कि कनिष्क सुपर सर्जिकल अस्पताल समय-समय पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगा कर समाज के गरीब और जरूरतमंद लोगों का इलाज हो सकें। अभी तक सैकडों लोगांे इन स्वास्थ्य शिविरों में अपना स्वास्थ्य परीक्षण कर लाभ ले चुके है।
स्वास्थ्य शिविर के दौरान डाॅ. मुकेश गुप्ता (बरिष्ट एमसीएच, गेस्ट्रोसर्जन)ऋतु गुप्ता (स्त्री रोग विशेषज्ञ),जे.पी. जोशी (एमसी आर्थोपेडिक सर्जन),डाॅ.अंकित व्यास(फिजिसीयन) आदि लोग मौजूद रहे।

  -भानु प्रकाश नेगी