टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक की आइरान लेडी मंजू भण्डारी को गढ़वाल भ्रातृ मंडल संस्था क्लमेन्ट-टाउन करेगी सम्मानित.

गढ़ कौथिक मेला 17 व 18 नवम्बर को
मेले के उपरी स्थल के स्टालों का शुल्क 5 हजार रूपयें तय।
पहले दिन की सांस्कृतिक संध्या में गायाक अमित सागर देगें प्रस्तुती।


आगामी 17व18 नवम्बर को आयोजित होने वाले गढ-कौथिक मेले में टिहरी जनपद के भिलंगना ब्लाक की आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्व मंजू भण्डारी को गढवाल भ्रातृ मंडल संस्था द्वारा सम्मानित किया जायेगा। जिसमें संस्था की ओर से स्मृति चिन्ह सौल व 11 हजार की धनराशि संस्था की ओर से तथा 11 हजार रूपये संस्था के अध्यक्ष रधुनंदन सिंह रावत की ओर से प्रोत्साहन स्वरूप भेंट किया जायेगें। बेल रोड क्लेमेन्ट-टाउन स्थित गढवाल भ्रातृ मंडल संस्था के गढ़-भवन में एक मीटिंग दौरान यह निर्णय लिया गया। संस्था के संरक्षक व पूर्व अध्यक्ष कर्नल(से.नि)एच.एम बर्थवाल ने यह बात मीटिंग में रखी जिसका सर्व सहमति से स्वागत किया गया।
बैठक के दौरान मेले की तैयारियों के लेकर सदस्यों द्वारा कई सुझाव दिये गये जिसमें सुरक्षा,यातायात की असुविधायें आदि पर सुधार पर बल दिये जाने पर ध्यान देने पर बल दिया गया। संस्था के संरक्षक व पूर्व अध्यक्ष कर्नल(से.नि.)एम.एम.बर्थवाल ने कहा कि संस्था को अनावश्यक खर्चो से बचने की आवश्यकता है।क्योंकि छोटे छोटे खर्चे भी बडे बडे हो जाते है। वही अध्यक्ष रधुनंदन सिंह रावत ने कहा कि कार्यक्रम की विधिवत शुरूवात एक बजे से की जायेगी और 2 बजे से बच्चों के व महिलाओं के कार्यक्रम शुरू किया जायेगा। हर कार्यक्रम को नियत समय में कराया जायेगा ताकि कार्यक्रम को समय पर पूर्ण किया जा सकें। उन्होंने कहा कि पहले दिन की सांस्कृतिक संध्या में गायक अमित सागर व दो बाल कलाकारों का कार्यक्रम रखा गया है। मेले स्थल के उपरी स्थानों में लगाये जाने वाले स्टालों की दर 5 हजार रूपया रखी गई है जिन्हें दो लीटर पीने का पानी व दो समय की चाय की सुविधा संस्था की ओर से रहेगी। उन्होने संस्था के सभी सदस्यों से मेले के दौरान सदस्य बनाने के लिए प्रयास करने की बात भी कही गौरतलब है कि वर्तमान समय में संस्था में लगभग 450 सदस्य पंजीकृत है। इस दौरान संस्था के महासचिव सर्वेन्द्र फस्वार्ण ने कहा कि इस बार के मेले में कलाकारों को अधिक महत्व दिया जायेगा। साथ ही बडे झूला को नही लगाया जा रहा है क्यांकि मेला स्थल पर जगह कम है।उन्होंने सभी सदस्यों को मेले में अपना हर तरह के सहयोग की अपील की
बैठक के दौरान उपाध्यक्ष राकेश जुयाल,मंनोरंजन थपलियाल,ओपी पोखरियाल,दीपक नेगी,रंजन नौटियाल,जशवंन्त नेगी,राजेश प्रमार,समेत कई लोग मौजूद रहे।
-भानु प्रकाश नेगी,देहरादून