महंत इंद्रेश अस्पताल में 15 वर्षीय बच्चे की मौत, परिजनों ने काटा जमकर हंगामा

केतन (15 वर्ष) पुत्र परवीन कुकरेजा निवासी धर्मावाला बाजार देहरादून को गम्भीर अवस्था में श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में शुक्रवार को भर्ती करवाया गया था। जब बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया तो माता पिता ने डाॅक्टरों को यह जानकारी दी थी कि बीमारी की वजह से बच्चे का वजन 45 किलो से गिरकर 25 किलो रह गया है। भर्ती के लिए लाए गए बच्चे का शरीर बीमारी की वजह से पूरी तरह सूख चुका था।

अस्पताल लाए जाने के दौरान बच्चे की हालत बेहद नाजुक व चिंताजनक थी। प्रारम्भिक जाॅच रिपोर्ट में कैंसर ले लक्षण दिखाई दिए थे। पूरे शरीर में टयूबर क्लोसिस फैलने की आशंका भी लग रही थी। कैंसर व अन्य बीमारी के कारण कन्फर्म किए जाने के लिए डाॅक्टरों ने कुछ अन्य जाॅचें किए जाने की सलाह दी। दिनांक 18 मई 2020 को बच्चे का ब्लड प्रेशर अनियंत्रित हो पाया व काॅर्डियक अरेस्ट से बच्चे की मृत्यु हो गई। इस बीच भीड़ में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने डाॅक्टरों के साथ अभद्रता की। अस्पताल प्रशासन ने थाना पटेल नगर को एमएलसी भेज दी है। पोस्टमार्टम के बाद मौत का कारण स्पस्ट हो जाएगा।

इस घटना पर डाॅक्टरों व अस्पताल प्रशासन ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है। सीसीटीवी फुटेज़ में अभ्रदता करने वाले लोगों का सारा डाटा रिकाॅडेड है। डाॅक्टरों ने पुलिस से मांग की कि ऐसे असामाजिक लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

 

न्द्र्द््द्र्द््द्र्द््द्र्द्द्र््द्र्द््द्र्द््द्र्द््द्र्द्द इन्दिििििििििििििििििििििििििििििि