नैनबाग में आपतकालीन 108 सेवा बनी सो पीस।

मोहन थपलियाल

नैनबाग: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में आपातकालीन जीवनदायिनी 108 सेवा एक माह से स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बीमार पड़ी है । जिससे क्षेत्र की जनता को इमरजेंसी सेवा का लाभ नही मिल रहा है।
प्रखड जौनपुर के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में आपातकालीन 108 सेवा खराब पड़ी है। जिस पर गर्ववती महिलाओं व गंभीर बीमार लोग प्राइवेट गाड़ियां बुक कर मरीजों को स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया जा रहा है। जिससे गरीब पर जनता को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है ।
मुख्य बात है कि पूर्व विधायक महावीर सिंह रागड़ द्वारा विघायक निधि से एक एंबुलेंस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग को दी गई थी । स्वस्थ विभाग घोर लापरखाही के चलते स्वास्थ के नैनबाग से सीएससी थत्यूड में भेज दिया गया। जब कि विद्यायक ने एबुलेंस को नैनबाग क्षेत्र की जनता को आपातकालीन से के लिए दी।
केंद्र के अंतर्गत लगभग 35 हजार वाला आबादी क्षेत्र है जहां की इमरजेंसी सेवा नही है। क्षेत्र की जनता को आपातकालीन सुविधा का लाभ नहीं मिल पर भारी आक्रोश है।
स्थानीय लोगों  का कहना कि स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में आपातकालीन 108 सेवा ना होने से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । जिस पर प्राइवेट वाहन बुक करके भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है । इस पर शासन प्रशासन से शीघ्र ही स्वस्थ के नैन बाग में आपातकालीन सेवा उपलब्ध करने की मांग की है।
वही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग डा आंकाक्षा नौटियाल का कहना है कि 108 का संचालन देहरादून से होता है जिसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारी के माध्यम प्रेषित कर दी गई है ।