डॉ हरक सिंह रावत का एक और सरहनीय प्रयास

डाॅ हरक सिंह रावत के प्रयासों से उत्तराखण्ड को मिली एक ओर नयी सोगात
दिल्ली स्थित 178 वंे कर्मचारी राज्य बीमा अधिवेशन के अवसर पर माननीय केन्द्रीय श्रम मंत्री  संतोष गंगवार  की अध्यक्षता में डाॅ हरक सिंह रावत  द्वारा विशेष आमं़ित्रत सदस्य के रूप में प्रतिभाग किया। यह पहला मौका है जब किसी प्रदेश के श्रम मंत्री को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में आमंत्रित किया गया हो। साथ ही इस अधिवेशन में श्रम मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत को उत्तराखण्ड के ई0एस0आई0 बोर्ड को अध्यक्ष भी नामित किया गया।
डाॅ हरक सिंह रावत द्वारा कोटद्वार में 300 बेड की क्षमता वाले सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय (मेडिकल काॅलेज) की मांग को लेकर जो अथक प्रयास किया जा रहा था वो आज सफल हो गया है। उक्त बैठक में आज सर्वसम्मति से माननीय श्रम मंत्री  संतोष गंगवार जी द्वारा कोटद्वार में सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी गयी है। इस सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सालय (मेडिकल काॅलेज) के खुलने से प्रदेश के लगभग 40 लाख मजदूरों एवं कर्मचारियों को बेहतर चिकित्सा लाभ मिल पायेगा।
साथ ही इस अधिवेशन में श्रम मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत को उत्तराखण्ड के ई0एस0आई0 बोर्ड को अध्यक्ष भी नामित किया गया।
निश्चित ही कोटद्वार में इस सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सालय (मेडिकल काॅलेज) के निर्माण से हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर तथा देहरादून ही नही बल्कि गढवाल और कुमाऊ के पर्वतीय क्षेत्रों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी मेडिकल कालेज की चिकित्सा सुविधा का लाभ सुगमता से मिल पायेगा।
डाॅ हरक सिंह रावत द्वारा कोटद्वार में सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय खोले जाने की अनुमति प्रदान किये जाने पर माननीय श्रम मंत्री  संतोष गंगवार जी का हार्दिक आभार व्यक्त किया गया।