हंस फाउंडेशन के तत्ववाधान में राजकीय स्नातक कॉलेज चौबट्टायाखाल में कार्यशाला ।

पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया कॉर्बेट पैराडाइश होटल एवं हंस फाउंडेशन के तत्ववाधान में राजकीय स्नातक कॉलेज चौबट्टायाखाल के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए कार्यशाला का आयोजन _____________________________

राजकीय स्नातक कॉलेज चौबट्टायाखाल में शंभारमभ, पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया(पीआरएसआई), कॉर्बेट पैराडाइश होटल कोटद्वार एवं हंस फाउंडेशन के तत्ववाधान में राजकीय स्नातक कॉलेज चौबट्टायाखाल के बच्चों की शिक्षा की बेहतरी के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए उन्हें जरूरी सामान प्रदान किया गया।
इस मौके पर द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली के डाक्टर एच एस रावत कहा कि शंभारमभ, पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया(पीआरएसआई), एवं
कॉर्बेट पैराडाइश होटल कोटद्वार
शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहा है। आज पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में चल रहे स्कूलों में काम करने की बहुत आवश्यकता है। इस क्षेत्र में माताश्री मंगला जी एवं श्री भोलेजी महाराज निरंतर कार्य कर रहे है। अगर इस तरह से कुछ और संस्थाएं इन स्कूलों में निरंतर कार्य करती हैं तो निश्चित तौर पहाड़ पर शिक्षा की स्थिति बहुत बेहतर होगी ।

डाक्टर रावत ने इस मौके पर कहा कि माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीष से देश के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रो में चल रहे स्कूलों को निरंतर मदद की जा रही है। इसी कड़ी मैं आज शंभारमभ, पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया(पीआरएसआई) कॉर्बेट पैराडाइश होटल कोटद्वार के साथ मिलकर हंस फाउंडेशन ने राजकीय स्नातक कॉलेज चौबट्टायाखाल के छात्रों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए पांच कम्प्यूटर,दो प्रिंटर, तीन सौ बच्चों को दो-दो जोड़ी यूनिफॉर्म और पांच स्पोर्ट्स किट वितरित की गई है। ताकि यह बच्चे खेल-कुद के साथ-साथ तकनीक शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतर कर सकें।
इस मौके पर राजकीय स्नातक कॉलेज चौबट्टायाखाल में हंस फाउंडेशन के तत्वावधान में एक निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें पहुंचकर ग्रामीणों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।

इस अवसर पर विशेष तौर पर मौजूद शंभारमभ के संस्थापक मयक कथवाल ने इस मौके पर कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात हैं कि आज माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का आशीर्वाद हमें मिला है। हम शंभारमभ के तत्ववाधान में समय-समय पर राज्य व केन्द्र सरकार की नीतियों व योजनाओं पर कार्यशालाएं आयोजित करते है। हमारी कोशिश रहती हैं कि उन बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित किया जाया। जो अक्सर शिक्षा से वंचित रहते है। इस दिशा में हम पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में चल रहे स्कूलों में शिक्षा की अलख जागते हुए आगे बढ़ रहे है। इस में समाज सेवी माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का सहयोग हमें मिल रहा है। इससे बेहतर हमारे लिए और क्या हो सकता है। इसके लिए हम माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का कोटि-कोटि आभार व्यक्त करते है।

राजकीय स्नातक कॉलेज चौबट्टायाखाल में आयोजित इस कार्यक्रम में शंभारमभ, कॉर्बेट पैराडाइश होटल कोटद्वार ने अपनी भागीदारी निभाई। जिसके लिए राजकीय स्नातक कॉलेज की प्रिंसिपल बी. एस नेगी सहित कॉलेज के शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने इस आयोजन एवं सहयोग के लिए हंस फाउंडेशन,शंभारमभ, पीआरएसआई एवं कॉर्बेट पैराडाइश होटल कोटद्वार का आभार प्रकट किया।