पहाड़ के विकास के लिए हम प्रतिबद्ध है- माताश्री मंगलाजी

देहरादून:
विश्व सेवा पटल पर स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं हंस फ़ाउंडेशन एवं हंस कल्चर सेंटर के प्रेरणास्रोत माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी का कहना है कि वह पहाड़ के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी प्रतिबद्धताओं में पहाड़ पर स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर कार्य करना और पहाड़ के उन दूरस्थ क्षेत्रों में इन सुविधाओं को बेहतर बनाना तो है ही साथ ही जरूरतमंद एवं गरीब लोगों के उत्थान के लिए काम करना भी है।
उक्त विचार माताश्री मंगलाजी ने श्री भोले जी महाराज के जन्म दिवस समारोह में व्यक्त किए।
नंदा की चैकी स्थित एक होटल में आयोजित श्रीभोले जी महाराज के जन्म दिवस समारोह के अवसर पर माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी ने स्व. बिमल ठाकुर के पुत्र वैभव ठाकुर को आर्थिक सहायता का चैक भी प्रदान किया गया। इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी, महामंत्री रविन्द्र बड़थ्वाल, कोषाध्यक्ष संजीव कंडवाल, कार्यकारिणी के सदस्य ओपी बैंजवाल, रवि बीएस नेगी के साथ ही प्रेस क्लब के अन्य सदस्य मौजूद थे। जैसा कि सभी जानते हैं कि स्व. बिमल ठाकुर उत्तरांचल प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य रहे हैं और गत दस अपै्रल 2018 को हृदय आघात के कारण उनकी मृत्यु हो गई थी। मृत्यु से पूर्व बिमल ठाकुर का जौलीग्रांट अस्पताल में इलाज भी कराया गया था जिमसें प्रेस क्लब के साथ ही हंस कल्चर सेंटर ने भी सहयोग किया था।
इस मौके पर माताश्री मंगलाजी ने कहा कि हम चाहते हैं कि विपरीत परिस्थतियों में काम करने वाले राज्य के पत्रकारों के लिए वह कुछ ऐसा करें जिससे पत्रकारों पर आश्रित उनके परिजनों का भविष्य सुरक्षित हो सके। साथ ही हम विश्व स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखंड को नयी दिशा में लेकर जाना चाहते हैं।
इस अवसर पर उत्तरांचल प्रेस क्लब के महामंत्री रविन्द्र बड़थ्वाल ने बताया कि प्रेस क्लब का प्रतिनिधिमंडल जल्द माताश्री मंगला जी से मिलेगा और पत्रकारों के कल्याण के लिए यथा संभव जो भी कार्य हंस कल्चर सेंटर एवं हंस फाउंडेशन की मदद हो सकेगा उसको जल्द ही पूरा करेगा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित राज्य के कई कैबिनेट मंत्रियों ने समारोह में पहूंच कर श्री भोलेजी महाराज को जन्मदिन की बधाई दी।
जगमोहन ‘आज़ाद’