देश के ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर बेहतर हो इसके लिए माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज निरंतर प्रयासरत है – धर्मा राव

देश के ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर बेहतर हो इसके लिए माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज निरंतर प्रयासरत है – धर्मा राव
____________________________
राज हंस पब्लिक स्कूल देहरादून के बच्चों के स्कूल आवागमन के लिए स्कूल बस भेंट
————————————-

देश भर में स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में सुधार हो, देश का हर नागरिक निरोगी हो और देश का हर गरीब बच्चा शिक्षित हो। इस के लिए माताश्री मंगलाजी एवं श्रीभोलेजी महाराज निरंतर कार्य कर रहे हैं। उक्त विचार हंस कल्चर सेंटर दिल्ली के जनरल मैनेजर धर्मा राव दिगल ने देहरादून के मियांवाला स्थिति राज हंस पब्लिक स्कूल को हंस कल्चर सेंटर दिल्ली एवं समाज सेवी माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज के आशीर्वाद से स्कूली बच्चों को स्कूल आवागमन के लिए स्कूल बस भेंट करते हुए व्यक्त किए।


इस मौके पर श्री राव ने कहा कि माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी का सपना है कि प्रदेश के लगभग 15 गांवो के बीच में एक शिक्षण स्थान जरूर खोला जाए जिससे कि पलायन पर रोक लग सके और हमारे लोगों को रोजगार के अवसर भी प्रदान हो। यह माताश्री जी की सोच का ही परिणाम है कि इस क्षेत्र में राज हंस पब्लिक स्कूल का निर्माण हुआ है। जिसके ट्रस्टी देवेन्द्र सिंह नेगी जी के सान्निध्य में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर अपने जीवन में शिक्षा का रंग भर रहे है। इसके लिए मैं देवेंद्र जी को बधाई देता हूं। जो माता राजराजेश्वरी और माताश्री मंगला जी एवं श्रीभोलेजी महाराज जी के सपने को साकार करते हुए। शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगा रहे हैं।


इस अवसर पर राज हंस पब्लिक स्कूल के ट्रस्टी देवेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि यह स्कूल माता राजराजेश्वरी देवी के सपनों को लेकर बनाया गया है उनका सपना था कि शिक्षण के क्षेत्र में बेहत्तर काम किया जा सके, उनकी सोच को धरातल पर उतारते हुए हमने माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज के आशीर्वाद से माता राजराजेश्वरी जन कल्याण शिक्षा समिति के तत्वावधान में राज हंस पब्लिक स्कूल का निर्माण किया है। जहां हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है। स्मार्ट क्लास, लेब और खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ के लिए खेल शिक्षा। इसी के साथ सरकार की तरफ से तय की गई स्कूल फीस से कम फिस पर बच्चों को शिक्षित कर रहे हैं। राज हंस पब्लिक में हम हर बच्चे का फ्री में एडमिशन करते हैं । ताकि इन बच्चों की शिक्षा में किसी भी तरह की बाधा न आए। आज माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी ने इस स्कूल में पढ़ने वाले दूर दराज के क्षेत्रों से आने वाले बच्चों के स्कूल आवागमन के लिए स्कूल बस भेंट की है। इसके लिए हम माताजी-महाराज जी के आभारी हैं। हम विश्वास दिलाते हैं कि माताजी का जो सपना है कि बेहत्तर से बेहत्तर शिक्षा बच्चों को दी जाऐ। हम उस पर खरे उतरे। हम हंस कल्चर सेंटर दिल्ली से विशेष तौर पर कार्यक्रम में पहुंचे हंस कल्चर सेंटर दिल्ली के जरनल मैनेजर धर्मा राव एवं प्रशांत उप्रेती जी का विशेष आभार व्यक्त करता हूं कि आपने राज हंस पब्लिक स्कूल में आकर हमारा और बच्चों का हौसला बढ़ाया।
इस अवसर पर राज हंस पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य अनुरंजिता नेगी ने कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों एवं प्रबुद्धजनों का आभार प्रकट किया।
इस मौके पर राज हंस पब्लिक के प्रतिनिधि दिव्या नेगी, मधु नेगी,अनुराग नेगी एवं सूरत सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

जगमोहन ‘आज़ाद’