गांधी नेत्र चिकित्सालय जिला अस्पताल भाग दो में प्रथम सिजेरियन बच्चे का जन्म.

सफल ऑपरेशन पर अस्पताल प्रशासन ने बांटी मिठाई

                           -भानु प्रकाश नेगी,देहरादून

गांधी नेत्र चिकित्सालय जिला अस्पताल में धीरे-धीरे गर्भवती महिलाओं के लिए सुविधाये बढने लगी है। साधारण डिलवरी सुचारू रूप से चलने के बाद अब सिरेजरियन डिलेवरी की सुविधा भी अस्पताल में शुरू हो गई है। अस्पताल की सीनियर नर्स ज्योति खन्ना का कहना है कि गर्भवती महिलाओं के लिए अब अस्पताल में काफी सुविधायें बडने लगी है। शुरवाती दौर में हम सिर्फ साधारण गर्भवती महिलाओं का केश यहां पर ले रहे थे लेकिन अब सी.एम.एस.डॉ.बी.सी रमोला व सी.एम.एस.डॉ. एल. सी. पुनेठा के सहयोग से गर्भवती महिलाओं के लिए अपरेशन की सुविधा भी करा दी गई है। जिससे यहां आने वाली महिलाओं को भटकना ना पडे।

वही प्रथम सिजेरियन बच्ची (नेहरू कॉलानी निवासी देहरादून) के दादा- दादी ने हिमवंत प्रदेश न्यूज को बताया कि गांधी नेत्र चिकित्सालय में जब हमने अपनी बहु को भर्ती किया तो डॉक्टरों नें बताया कि आपरेसन से डिलवरी होगी। मन में डर सा लग रहा था क्योकि अस्पताल में पहला सीजेरियन केश था। लेकिन सब कुछ अच्छा रहा, यहां के डॉक्टर नर्सेज,व सीएमएस डॉ रमोला ने किसी भी प्रकार की कोई कमी नही होने दी है सभी लोगों का बहुत सहयोग रहा है जिसके लिए पूरा अस्पताल प्रशासन बधाई का पात्र है। और हम बहुत खुश है।

गांधी अस्पताल को सर्व श्रेष्ठ सरकारी अस्पताल बनाने का प्रयास जारी- डॉ रमोला
गांधी अस्पताल के सी.एम.एस. डॉ बी सी रमोला इस केश के बाद काफी खुश नजर आये,उनका कहना है हम अस्पताल को सर्वश्रष्ठ बनाने के लिए तन-मन-धन से लगे है।यहां आने वाले हर प्रकार के मरीज को आवश्यक सेवा देने का हम भरसक प्रयास कर रहे है। छोटी-छोटी चीजों के लिए खुद के संसाधनों का उपयोग कर रहे है। ताकि मरीजों को कोई परेसानी न हो। हमारा प्रयास धीरे-धीरे रंग ला रहा है। हमें पूरा विश्वास है कि जल्द सभी प्रकार की सुविधायें यहां मरीजों को मिलनी शुरू हो जायेगी।

डॉ एल सी पुनेठा ने जताई प्रथम सफल सीजेरियन बच्चे के जन्म पर खुशी
कोरोनेशन अस्पताल के सी.एम.एस.डॉ एल.सी पुनेठा ने प्रथम सफल सिजरियन बच्चे के जन्म पर खुशी जताते हुये पूरे अस्पताल प्रशासन को बधाई व शुभकामनायें दी है।उन्होनें कहा कि हमसे जो भी सहयोग महिला अस्पताल के लिए बनता है उसे हम तत्काल जारी करते रहेगें।गांधी अस्पताल धीरे-धीरे अपनी सेवाओं के लिए लोकप्रिय हो रहा है। हमारा उद्देश्य गर्भवती महिलाओं को हर प्रकार की उचित सुख -सुविधायें उपलब्ध कराना है ताकि मातृ और शिशु दर में कमी लायी जा सकें। हमारा प्रयास यह भी रहता है कि सामान्य और सेकेण्डरी डिलेवरी सरकारी अस्पतालों में हो ताकि मेडिकल कॉलेजों में सिर्फ टर्सरी केश वालों को उचित सुविधा मिल सकें।