सरस्वती बालिका विद्या मंदिर बाजपुर को हंस कल्चर सेंटर ने की स्कूल बस भेंट

सरस्वती बालिका विद्या मंदिर बाजपुर को हंस कल्चर सेंटर ने की स्कूल बस भेंट
______________________

बाजपुर। देश भर में  समाज सेवा के क्षेत्र में माता मंगलाजी एवं श्री भोलेजी महाराज जिस तरह से कार्य कर रहे है। यह निश्चित तौर में समाज के जरूरतमंदों के लिए महत्वपूर्ण हैं। जिसे आज के समय में सबसे ज्यादा मदद की आवश्यकता है,और इस कार्य को बखूबी निभा रहा हैं ‘हंस कल्चर सेंटर’। उक्त विचार उत्तराखंड के परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज को स्कूल बस भेंट करते हुए व्यक्त किए।

आपको बता दें कि बाजपुर में  ‘हंस कल्चर सेंटर’के तत्वाधान आयोजित कार्यक्रम में यशपाल आर्य ने सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के बच्चों को स्कूल आवागमन के लिए माता मंगला जी एवं भोलेजी महाराज की प्रेरणा से एक स्कूल बस भेंट गई। स्कूल बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए श्री आर्य ने कहा कि समाजसेवी माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज पहाड़ के दूर-दराज के क्षेत्रों में मौजूद स्कूलों के बच्चों के स्कूल आवागमन के लिए और इन बच्चों के भविष्य निर्माण के लिए जो कार्य कर रहे हैं। वह यकीनन बहुत महत्वपूर्ण कार्य है। इसके लिए हम माताजी-महाराज के आभारी हैं।
इस मौके मौजूद हंस कल्चर सेंटर के सचिव चंदन सिंह भंडारी जी ने कहा माताजी – महाराज की प्रेरणा से आज आज यह स्कूल बस भेंट की जा रही है। क्योंकि माताजी-महाराज के सपना हैं कि पहाड़ पर शिक्षा के स्तर में सुधार हो, और तभी हो पाएगा जब हमारे नौनिहालों शिक्षित होंगे। जिसके लिए माताजी-महाराज जी निरंतर प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज बाजपुर के बच्चों के स्कूल आवागमन के लिए स्कूल बस भेंट की है।

इस मौके पर विशेष तौर पर मौजूद हंस कल्चर सेंटर के समन्वयक सत्यपाल सिंह नेगी जी ने कहा कि माताश्री मंगलाजी एवं भोले जी महाराज द्वारा पूरे भारतवर्ष में जिस तहर से सामाजिक कार्य किये जा रहे हैं। यह यकीनन हमारे लिए श्रेयकर हैं। माताजी-महाराजजी निरंतर शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग कर रही है। सरस्वती बालिका विद्या मंदिर को भेंट की गई बस इसी कड़ी का हिस्सा है। जो निश्चित तौर पर यह पढ़ने के लिए आने छात्र-छात्राओं को नयी दिशा प्रदान करेगा।

बाजपुर के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों एवं तमाम लोगों का हंस कल्चर सेंटर के प्रतिनिधि देवेंद्र सिंह नेगी, प्रदीप राणा और दिनेश कंडारी ने आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद प्रकट किया।

जगमोहन ‘आज़ाद’