चोरी की दो वारदात में दून पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार, एक फरार

दो चोरी की वारदात का पुलिस ने किया खुलासा
– पांच लोगों को किया गिरफ्तार, एक फरार ।


देहरादून, बसंत विहार पुलिस ने इलाके के मोबाइल व ज्वैलर्स की दुकान में हुई चोरी का खुलासा किया है. पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपियों से सोना, चांदी, मोबाइल व अवैध हथियार भी बरामद किए गए. सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. जबकि गिरोह के फरार चल रहे सदस्य की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है. सभी आरोपी बिहार के रहने वाले हैैं.

दो चोरी की वारदात एक साथ किया खुलासा
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों बुड्डी गांव स्थित एक मोबाइल की दुकान का ताला तोड़कर कुछ लोगों ने मोबाइल फोन चुरा लिए थे. जिसके बाद पुलिस ने टीम गठित कर इलाके में चेकिंग अभियान शुरू किया,लेकिन चोरो का कोई सुराग नहीं मिला. मंगलवार को मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग टी स्टेट खण्डहर के अंदर बैठे हैं. सूचना मिली पुलिस मौके पर पहुंची और पांच लोगों को हिरासत में लिया. तलाशी लेने पर चोरी की सामग्री बरामद हुई. सभी को थाना लाकर पूछताछ की गई तो बुड्डी गांव व जनवरी माह में गुसांई चौक स्थित ज्वैलर्स की दुकान में चोरी का भी खुलासा हुआ.
अजय साहनी पहले भी जा चुका जेल
पुलिस ने बताया कि गिरोह का सदस्य अजय साहनी पहले भी चोरी की वारदात में जेल जा चुका है. अजय के खिलाफ अलग अलग थाने में मुकदमें दर्ज है. कुछ माह पहले जेल से बाहर आने के बाद अजय ने फिर गिरोह बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू किया.
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दिन के समय घरों की रैकी करते थे और रात को चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. चोरी के माल को राह चलने वाले लोगों को बेच देते थे.

आरोपियों की पहचान
पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान अजय साहनी उर्फ ललटून, प्रदीप कुमार, परशुराम उर्फ प्रेम, राजेश कुमार , छोटू कुमार उर्फ टारजन जिला दरभंगा बिहार हाल निवासी ट्रान्सपोर्टनगर के रूप मे हुई है. जबकि गिरोह के फरार चल रहे सदस्य आशु कि गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है . सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.
बरामद माल
– 7 मोबाइल
– 3 जोड़ी पायल
– 1 जोड़ी बच्चों के हाथ के कड़े
– 1 अंगूठी
– 5 धारदार चाकू
– 3 हजार नगद
————-
ज्वैलर्स व मोबाइल की दुकान में हुई चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरोह के फरार चल रहे एक सदस्य की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है.
हेमंत खंडूड़ी, प्रभारी, थाना बसंत विहार