दून की दीवारें संवार रही है वेस्ट वाॅरियर्स संस्था

आओ मिलकर देहरादून को सवारे


देहरादून-वेस्ट वॉरियर्स संस्था द्वारा “आओ मिलकर देहरादून को संवारें” मुहिम के अंतर्गत आज नगर निगम के सामने चर्च की दीवार को ज्ञानंदा स्कूल तथा एमकेपी कॉलेज के बच्चों के साथ मिलकर एक नया रूप देने का कार्य किया जा रहा।

संस्था द्वारा शहर की उन सभी दीवारों पर जहां जिसको पोस्टर से, पेमपलेट से या गुटके या तंबाकू की पीक से गंदा कर दिया गया है को संवारने का कार्य किया जा रहा है. चुकी संस्था कचरा प्रबंधन के लिए कार्यरत है उसी के आधार पर पूर्व में भी संस्था द्वारा दून वैली पब्लिक स्कूल ,पटेल नगर, गुरु रोड ,दर्शन लाल चौक, कौलागढ़ रोड की विभिन्न दीवारों पर चित्रकला करके उनको संवारा गया.चित्रकला के साथ-साथ एमकेपी कन्याओं के साथ मिलकर वहां के आसपास सफाई अभियान भी चलाया गया।

वार्ड नंबर 21 एम के पी को एक आदर्श वार्ड के रूप में बनाने के लिए भी संस्था कार्यरत है,घर-घर जाकर लोगों को कचरा प्रबंधन के बारे में जागरूक किया जा रहा है, कचरे को व्यवस्थित करने के लिए उन्हें बैग भी दिया जा रहा है।नगर निगम के सहयोग से इस पूरे वार्ड में दो गाड़ी का प्रबंध भी किया गया है जो कि सूखा और गीला कचरा अलग अलग ले रही है।आज की इस चित्रकला कार्यक्रम में नवीन कुमार सडाना ,अंकिता चमोला, राहुल आदि आदि मौजूद रहे।