सुभाषनगर (क्लेमेन्ट-टाउन) में डिवाईर बना मौत का कारण।

अब तक एक मौत सहित दर्जनों लोग हो चुके है घायल।
-स्थानीय विधायक की विधायक निधि से बनाया गया है यह डिवाईडर।

हिमवंत प्रदेश न्युज व्यूरो

क्लेमेन्ट टाउन सुभाषनगर में डिवाडर ने बीते दिनों एक युवक की जान ले ली। बिना मानकों के बना यह डिवाईडर (पुलिया) नाले को ऊंचा करके बनाया गया है। सड़क से काफी ऊपर उठे होने के कारण इसके उपर से गुजरने वाला कोई वाहन ऐसे नही है जो उछल कर डगमगा नही रहा हो।
सुभाषनगर तिलक बाजार शक्ति मेडिकल स्टोर के सामने स्थित इस डिवाईडर को बने अभी लगभग एक महीना भी पूरा नही हुआ है कि, इसने एक युवक की मौत समेत दर्जनों दुपहिया वाहन चालकों को घायल कर दिया है। भारूवाला ग्रांट की ग्राम प्रधान कुशुम वर्मा ने हिमवंत प्रदेश न्युज को बताया कि विधायक निधि से बनायी गयी यह डिवाईडर (पुलिया) सड़क से काफी ऊपर है जो मानकों के विरूध है,इसे बने अभी एक महीना भी नही हुआ है और इसमें से गुजरने वाले एक युवक की दुपहिया वाहन से उछलकर बुरी तरह से घायल होने के कारण उपचार के दौरान मौत हो गई और आये दिन यहां पर दुपहिया वाहन चालकों के डिवाडर से उछलने के कारण घायल हो रहे है।


स्थानीय लोगों का कहना है कि यह डिवाईडर क्षेत्र में वाहन चालकों के लिए खासी परेसानी का सबब बना हुआ है। जिसके कारण आये दिन परेसानियों का सामना करना पड रहा है।यह परेसानी रात्रि समय में ज्यादा हो रही है क्योंकि सड़क पर सही रोशनी न होने के कारण वाहन चालकों को डिवाइडर की ऊचाई का सही अंदाजा नही लग पा रहा है। उन्होनें इस परेसानी के लिए क्षेत्रीय विधायक व कार्यदायी संस्था को जिम्मेदार ठहराया।
गौरतलब है कि, बिना मानकों के बनाये जा रहे इन डिवाईडरों से आये दिन वाहन चालक घायल हो रहे है लेकिन निर्माण करने वाली संस्था एवं क्षेत्रीय विधायक इस ओर किसी भी प्रकार का ध्यान नही दे रहे है। तब सवाल उठाता है कि जनता का धन क्या जनता के सुनियोजित विकास के लिए होता है या बिना कायदे कानून के ठिकाने लगाने के लिए?