ड़ेगू के बड़ते मरीज,डी एम का गांधी अस्पताल का अचैक निरीक्षण।

जिलाधिकारी देहरादून ने किया दून, गांधी और कोरोनेशन अस्पताल के ड़ेंगू वार्डों का निरीक्षण

देहरादून। जनपदों से गांधी और doon में bed बढ़ाने के लिए स्टाफ आपदा के लिए योजना बनवा कर मंगवाने के महानिदेशक को पत्र लिखने के निर्देश दिए। लैब technician, staff nurse, ward boy pharmacist ।

जिलाधिकारी ने सबसे पहले अपने कैंप ऑफिस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी मलेरिया अधिकारी एपिडेमियोलॉजिस्ट कोरोनेशन अस्पताल और गांधी अस्पताल के सीएमएस BC रामोला बुलाकर डेंगू के बारे में अब तक की प्रोग्रेस का पता की। उसके बाद स्थलीय निरीक्षण के लिए दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय पहुँचे। जहाँ ड़ेंगू के लिए 34 बैड हैं। डीएम महोदय ने Elisa reader for dengue मशीन नहीं थी उसके लिए तुरंत धन स्वीकृत करते हुए कहा और तुरन्त मंगाने के निर्देश दिए। 34 bed doon, 24 bed गांधी और 4 bed coronation जो कि full थे का निरीक्षण किया और संतोष व्यक्त किया।

जिलाधिकारी ने Red Cross से खून प्लेटलेट्स की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ready उन्होंने जनता से अपील की कि खून चढ़ाने की जिद स्वयं न करें चिकित्सक स्वयं निश्चित करेंगे कि खून चढ़ाने की आवश्यकता है कि नहीं। प्लेटलेट्स की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। यदि कहीं से रक्त स्राव होता है पेट में दर्द होता है। खून के चकत्ते पड़ते हैं और प्लेटलेट काउंट 20000 के नीचे आता है तभी खून चढ़ाने की आवश्यकता होती है घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

आपको बता दे कि गर्भवती महिलाओं के इमरजेन्सी केस लगातार रेफर होने की घटनाओं का भी डी एस देहरादून ने लिया है।

इस मौके पर CMO Sk गुप्ता, cms दून के.के टम्टा, cms गांधी और कोरोनेशन , bc रामोला, R.K सिंह, के.के सिंह, डॉ nautiyal, अधिकारी मौजूद थे।