देहरादून शहर को कचरा मुक्त बनाने की ओर वेस्ट वारियर्स संस्था का एक और कदम

*देहरादून शहर को कचरा मुक्त बनाने की ओर वेस्ट वारियर्स संस्था ने लिया एक और कदम*।

टेट्रा पैक इंडिया कंपनी के सहयोग से –
एक्सटेंडेड प्रोड्यूसर रिस्पांसिबिलिटी नियम के अंतर्गत वेस्ट वारियर्स संस्था देहरादून में प्रत्येक दूध /जूस के खाली डिब्बे को जन जागरूकता एवं कूड़ा बिनने वालो के माध्यम से रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में पहुंचाने का कार्य कर रही है।

और इसी दिशा में आज नगर निगम कार्यस्थल पर दूध/ जूस के डब्बो को रिसाइकल कर बनी एक गुल्लक की स्थापना नगर निगम ,महापौर श्री सुनील उनियाल गामा जी और श्री विनय शंकर पांडे जी द्वारा की गई ।
जिससे प्रत्येक जनमानस को श्री सुनील उनियाल गामा जी द्वारा यह संदेश दिया कि “देहरादून शहर को साफ और स्वच्छ रखने का कार्य केवल नगर निगम का नहीं है बल्कि प्रत्येक शहरवासी का है और इसके लिए हम सभी को यह कोशिश करनी होगी कि
प्रत्येक कचरे का सही निस्तारण हो। साथ ही हर नागरिक इसे अपनी जिम्मेदारी समझे”।
हम सभी संस्था के इस अभियान से जुड़े और प्रत्येक दूध/ जूस के डब्बे को रिसाइकिल हेतु गुल्लक में पहुंचाए।संस्था द्वारा इस कचरे के बदले सफाई कर्मचारियों को रुपए 7 प्रति किलो दाम भी दिया जा रहा है.
संस्था से नवीन कुमार सडाना, संजय अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, अंकिता ,साक्षी आदि मौजूद रहे.: इस गुल्लक की स्थापना आज नगर निगम देहरादून में की गई है, भविष्य में गांधी पार्क, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, शोपिंग मॉल आदि जगाओ पर भी ऐसी गुल्लक की स्थापना की जाएगी.