नारायणबगड़:(चमोली)भालू के आतंक से हरमनी में दहशत का माहौल, दो युवकों को गंभीर रूप से किया घायल

थराली मोहन गिरी

-हरमनी गांव के दो युवकों पर भालुओं ने हमला कर किया घायल।


आज सुबह सात बजे हरमनी गांव के दो युवकों पर भालुओं ने उस समय हमला कर दिया जब ये युवक अपने घर से हरमनी बाजार में अपनी दुकान खोलने आ रहे थे।

भालूओं के हमले में गंभीर रूप से घायल बिक्रमजीत पुत्र बलवीरराम और दिनेश राम पुत्र रविराम ने बताया कि उसकी हरमनी में ग्राहक सेवा केंद्र है।जिसको खोलने वह और गांव के ही दिनेश राम साथ साथ आ रहे थे।और बताया कि वह हर सुबह दुकान खोलने से पहले सडक पर कुछ देर व्यायाम करते हैं।

बिक्रमजीत ने बताया कि दिनेश राम लघुशंका के लिए सडक से नीचे झाडियों में उतरा तो उसपर अचानक भालुओं ने हमला कर दिया।अपने साथी के चिल्लाने से वह भालुओं पर पत्थर फेंकने लगा तो एक भालू उसपर पलट कर हमला करने लगा।

दोनों युवकों ने किसी तरह अपनी जान तो बचा ली परंतु भालुओं के हमले से उनके सिर,चेहरा, गला ,पैरों पर गहरे नाखून से गहरे निशान बने हैं।
दिनेश ने बताया कि जब भालू भाग गए तो उसने अपने भाई महिपाल को फोन किया।तब गांव के लोगों ने दोनों घायलों को 108 की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ पहुचाया।जहां दोनों युवकों का प्राथमिक उपचार किया गया।पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर नवीन चंद्र डिमरी ने बताया कि दोनो युवकों को काफी गहरे चोट आई है।जिस कारण उन्हें हायर सेंटर रैफर किया जा रहा है।