चकतुनवाला/ मियांवाला को आदर्श वार्ड बनाना मेरी प्राथमिकता-पूनम पुरोहित

वार्ड नं. 68 चकतुनवाला मियॉंवाला से निदलीय पार्षद प्रत्यासी पुनम पुरोहित ने लोअर चकतुन वाला में एक चुनावी रैली का आयोजन किया।इस दौरान उन्होनें जनता से पिछले 15 सालों से पुरोहित परिवार द्वारा किये गये विकास कार्यो को गिनाया और आगमी पार्षद पद के लिए जनता से अपने पक्ष में वोट मांगा। पुनम पुरोहित ने जनसभा को संम्बोधित करते हुए कहा वार्ड नं.68 को शहरीकरण के बाद भी पूर्व पंचायतों के मध्य प्रेम ओर सौहार्द का वातावरण बनाये रखने का प्रयास,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना,पुस्तकालय हेतु जमीन एवं उचित व्यवस्था,मौहल्ला समितियों का गठन,महिलाओं युवाओं के स्वरोजगार हेतु शहरी रोजगार योजना,समस्त वृद्ध,विधवा,निराश्रित व विकलांगों का पेंशन के दायरे में लाने का विशेष प्रयास करना,नालीयां,सीवर व्यवस्था,बिजली व सड़कों,गलियों के निमार्ण,युवाओं को खेल कूद से जोड़ने के लिए मिनी स्टेडियम के निमार्ण हेतु प्रयास आदि कार्य मेरे द्वारा किये जायेंगे।



जिला पंचायत सदस्य हेमा पुरोहित ने जमकर कोसा दल बदलूओं को
पूनम पुरोहित के समर्थन में चुनावी सभा को संम्बोधित करते हुऐ निर्वतमान जिला पंचायत सदस्य हेमा पुरोहित ने बिना नाम लिए विरोधी पार्टी के उम्मीद वारों को जमकर कोसा।उन्हांने ने कहा कि निजी स्वार्थ के लिए दलबदल कर राजनीति करने वाले कभी भी जनता के हितैसी नही हो सकते। हेमा पुरोहित ने ऐसे लोगों से दूरी बनाये रखने की अपील की है। उन्होनें कहा कि पुरोहित परिवार हमेसा जनता के सुख-दुख में खड़ा रहा है और रहेगा इसलिए पुनम पुरोहित को वार्ड नं. 68 से पार्षद चुनकर भेजना होगा, ताकि वह आपके सुख दुख में आपके साथ खड़ी हो सके और आपकी समस्या का समाधान कर सके। हेमा ने कहा कि परिसीमन के दौरान हमने इसका विरोध जनता की आपत्तियों के आधार पर किया था जिसमें 1700 से अधिक आपत्तियां जनता द्वारा दर्ज की गई थी जिसका संज्ञान हाईकोर्ट न भी लिया था। लेकिन अब जब परिसीमन हो चुका है तो समस्याओं के समाधान के लिए मजबूत जनप्रतिनिधि की आवश्यकता है और पूनम पुरोहित से सुयोग्य युवा जनप्रतिनिधि इस वार्ड में नही हो सकता है। इसलिए आप अपना कीमती वोट पूनम पुरोहित को ही दे।


चुनावी सभा को कांग्रेस के युवा नेता व समाजसेवी प्रवीन पुरोहित,समाजसेवी प्रकाश पुरोहित व क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने सम्बोधित कर पुनम पुरोहित के पक्ष में वोट करने की अपील की।


गौरतलब है कि, पूनम पुरोहित पूर्व में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड चुकी है और लगातार कई सालों से क्षेत्र में समाजसेवा व जनहित के कार्यो में सक्रिय भूमिका निभाती रही है। बीजेपी प्रत्यासी पूजा नेगी को कांग्रेस से टिकट न मिलने से वह भाजपा में सामिल हो गई जहां उन्हें इसी वार्ड से टिकट मिल गया, अपने कार्यकाल में कुछ खास न पाने के कारण कांग्रेस पार्टी से उनका टिकट काटा गया था। पुरोहित परिवार की क्षेत्र के लोगों में अच्छी पकड़ मानी जाती है,और आज की चुनावी सभा में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली है। जिससे पूनम पुरोहित का पलडा भारी नजर आ रहा है।अब देखना होगा कि 20 नवम्बर को किस प्रत्यासी के भाग्य का पिटारा खुलेगा और किसके सितारे गर्दिश में रहेगे अभी से कहना जल्द बाजी होगी।
 -भानु प्रकाश नेगी, देहरादून