कैम्पटी फाॅल में उमड़ा पर्यटकों का जन सैलाब,प्रसाशन के फूले हाथ पांव।

मोहन थपलियाल,नैनबाग


भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए सुप्रिद्व पर्यटक स्थल कैम्पटी फॉल में पर्यटक व सैलानियों की भारी तादात में भीड़ उमड रही। जहां आए दिन पर्यटक प्राकृतिक झरने का जमकर लुत्फ उठाने के लिए पहुंच रहे,भीड़ के चलते झील पर पैर रखने को जगह नही हैं ।
प्रदेश का सबसे सुन्दर जल प्रपात जनपद के विकासखण्ड जौनपुर के अंतर्गत पर्यटक स्थल कैम्पटी फॉल की सुंदरता में सुमार है। जहां तपती गर्मी से ठंडक पाने व चार धाम जाने वाले देश व प्रदेश से भारी तादात में पर्यटकों व यात्री द्मरने को देख कर अपने को रोक नही पाते ,और फाल के आगोस में लुप्त उठाने पहुंच रहे है।
भारी भीड के चलते स्थानीय व्यवसाय व दुकानदारों के चेहरे भी खिले हुए हैं । बढ़ती भीड़ के चलते पुलिस प्रशासन की कमी के चलते मुख्य झील पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम न होने पर आए दिन छोटी मोटी घटनाएं होती आ रही है ।
जिस पर स्थानीय व्यापारियों ने झील और आसपास में पुलिस व्यवस्था बढ़ाए जाने की मांग की।
मुख्य बात है कि पर्यटक स्थल कैम्टीफाल की मुख्य झील पर अतिक्रम के चलते पर्यटको को भारी सुविधाओं का अभाव होने के कारण पर्यटकों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
पूर्व व्यापार मंडल के अध्यक्ष शालिक राम नौटियाल,सुमन नौटियाल, जपेन्द्र सिंह कंडारी आदि का कहना है कि भारी फाल में भारी भीड़ होने पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की कमी है।