ब्रिटेन में मिला कोरोना का नया रूप,नॉवल कोरोना वायरस से 70 गुना अधिक प्रभावी

ब्रिटेन में कोरोना का नया रूप नजर आया है। जिसके बारे में बताया जा रहा हैं कि यह नया वेरिएंट बहुत ही बेकाबू है। कोरोना के इस नया वेरिएंट से ब्रिटेन में तेजी के साथ कोरोना वायरस फैल रहा है। यह इतना खतरनाक वेरिएंट बताया जा रहा हैं कि डाक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद इसके मरीज ठीक नहीं हो रहे है।

ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप का पता लगने के बाद ब्रिटेन में कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। क्रिसमस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन की जनता से अपील की हैं कि कोरोना के नए रूप से देश में संक्रमण के मामले अचानक बढ़ रहे है। इस लिए हमने यह कठोर फैसला लिया हैं कि लंदन और आसपास के क्षेत्रों में लॉकडाउन को और शख्त किया जा रहा है।

इसके साथ ही क्रिसमस पर प्रस्तावित पांच दिन की विशेष छूट का फैसला वापस ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि इस प्रकार पर वैक्सीन कितनी कारगर होगी लेकिन हमें इसे मिलकर नियंत्रित करना होगा। करोना के इस परिवर्तित रूप को खतरनाक स्थिति में देखते हुए भारत समेत कई देशों ने 31 दिसंबर तक ब्रिटेन की  सभी हवाई यात्रा पर पाबंदी लगा दी है