भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा द्वारा स्वरचित देशभक्ति गीत ”वन्देमातरम् का विमोचन

 मंत्री  प्रकाश पन्त जी ने अपने शासकीय आवास पर निजी सचिव भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा द्वारा भारत पाकिस्तान की वर्तमान परिस्थितियों पर आधारित स्वरचित देशभक्ति गीत ”वन्देमातरम््, समझाया था…. माना क्या ??“ की यू-ट््यूब पर लाँन्चिग की गई। मा0 मंत्री जी ने गीत की प्रशंसा करते हुये कहा कि इस प्रकार के गीत आम जनमानस में देशभक्ति की भावना का संचार करते है।
भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा ने अपने गीतों से राज्य की संस्कृति को देश दुनिया में पहुंचाया है और इसी क्रम में उन्होंने आज भारत और पाकिस्तान की वर्तमान परिस्थितियों को मद््ेनजर रखते हुए देशभक्ति गीत की रचना की है। यह गीत वन्देमातरम्् से शुरू होता है और भारतीय गौरव की बात करते हुए समाप्त होता है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा द्वारा सम-सामयिक विषयों और राज्य की संस्कृति एवं देशभक्ति से जुड़ी कविताएं एवं गानों का लेखन किया जाता रहा है।
उक्त गीत को भूपेन्द्र बसेड़ा ने सैनिकों के शौर्य एवं पराक्रम को समर्पित किया। गीत के माध्यम से उन्होंने आंतक पर प्रहार करते हुये कहा कि भारत हमेशा ही शांति का पक्षधर रहा है और इतिहास गवाह है कि पिछले कई दशकों में शांति वार्ताओं के बाद भी पड़ोसी मुल्क ने आतंकवादियों को पनाह देकर भारत में आंतकी गतिविधियों को अंजाम दिया है। हमारी सेना ने सदैव माकूल जवाब दिया है और आगे भी देते रहेंगे।
इस दौरान उपस्थित राज्य सहकारी बैंक के चेयरमेन श्री दान सिंह रावत ने भी भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा के गीत की प्रशंसा की एवं उन्हें बधाई दी।