थत्यूड़ में एटीएम बनें सो पीस,ग्रामीण परेशान!

मोहन थपलियाल, नैनबाग

बैकिंग के क्षेत्र में उपभोक्ताओं को एटीएम द्वारा तत्काल नगदी देने की सुविधा मात्र शौ पीस बनी है। जहां की एसबीआई थत्यूड़ में एटीएम सेवा एक सप्ताह से बंद होने से लोगों भारी परेशानी हो रही है ।
विकास खण्ड मुख्यालय थत्यूड में भारतीय स्टैट बैक की घोर लापरवाही के चलते एक सप्ताह से एटीएम बंद पडा ह्रै। जिससे थत्यूड़ क्षेत्र सहित आसपास के दर्जनों ग्राम पंचायतों के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
मुख्य बात है पूरे जौनपुर ब्लाक मुख्यालय थत्यूड़ में मात्र एक ही एटीएम है, जो अधिक खराब होने से क्षेत्र के लोगों की बैक में नगदी के लिए कई घंटों तक लम्बी लाईन लग जाती है। जिस पर लाईन से छूटकारा पाने पर थत्यूड में एटीएम की सुविधा ही पर एक सप्ताह से बंद होने पर आम जनता को भारी परेशानी उठानी पड रही है। जब कि विकास खण्ड मुख्यालय व सरकारी कर्मचारी सहित थत्यूड़ क्षेत्र की 80 पंचायतों के लोग एमबीआई बैक से लेन-देन करते हैं। साथ ही पासबुक एंट्री मशीन को भी ठीक कराने की मांग की है।
बैंक की इस उदासीनता व लचर कार्य प्रणाली से क्षेत्र के उपभोक्ताओं का भारी रोष है। स्थानीय उपभोक्ता जगत सिंह असवाल, सुरेंद्र रावत,गोविंद सिंह नेगी, वीरेंद्र चंदेल, सोमवारी लाल नौटियाल, बलवीर अकबीर पवार ने चेतावनी दी है ,कि यदि एटीएम जल्द ठीक व आगे उचित व्यवस्था न होने पर बैक के बाहार धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होना पडेगा।
भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक आनंद मोहन का कहना है कि मशीन में करंट आने की वजह से एटीएम व पासबुक ं एंट्री मशीन को बंद किया गया है। इस फाॅल्ट को ठीक कराने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है।