अटल आयुष्मान योजना का पहला सफल ऑपरेसन कारोनेसन अस्पताल में

वरिष्ठ ऑथों सर्जन डॉ.एस.एन. सिंह की टीम ने किया कुल्हे का सफल ऑपरेसन।

देहरादूनः कोरोनेसन अस्पताल में अटल आयुष्मान योजना के अर्न्तगत कुल्हें की हड्डी का वरिष्ठ ऑथों सर्जन डॉ. एन सिंह व उनकी टीम ने सफल ऑपरेसन किया है। आपरेसन के बाद मरीज की हालत सामान्य है,और वह एक सप्ताह में चलने फिरने लगेगा।
टिहरी गढवाल कीर्तिनगर निवासी अमर लाल का तीन महीने पहले चोट के कारण कुल्हे की हड्डी टूट गई थी डॉ.एस.एन सिंह ने बताया कि मरीज को इसके अलावा मिर्गी के दौरे,और एक हाथ जला होने के कारण सामान्य होने में एक महीने का समय लग गया। मरीज के कुल्हें की हड्डी टूट हुई थी जिसका सफल ऑपरेसन वरिष्ठ सर्जन डॉ.आर्य,डॉ.संजीव कटारिया,नर्सिग स्टॉफ पूजा और गीता की टीम ने सफलतम तरीके से किया।


उन्होंने ने बताया कि अभी तक कोरोनेसन अस्पताल में हड्डी के ऑपरेसन के लिए सामान बाहर से मरीज के तामीरदार से मंगाया जाता था, लेकिन इस बार अटल आयुष्मान योजना के तहत एक दुकान से ऑपरेसन का सामान मंगाया गया जिसका भुगताने फिलहाल अस्पताल प्रसाशन द्वारा किया जायेगा। बाद में इसे अटल आयुष्मान योजना में तब्दील किया जायेगा।इस ऑपरेसन के लिए सीएमओं डॉ. एस. के गुप्ता का पूर्ण सहयोग अस्पताल प्रसाशन को मिला।जिससे यह काम आसन हो पाया। डॉ. सिंह का कहना है कि मरीज की आर्थिक हालत काफी दयनीय है,इसलिए मेरी ओर से जो भी मदद हो सकती थी वह मैने अपने स्तर पर की।