अस्पतालों की लम्बी लाईनों से मिलेगी राहत. प्रायवेट अस्पतालों की तर्ज पर मिलेगा मरीजों को रजिस्ट्रेसन

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत के आदेशों के बाद अब सूबे के अस्पतालों में मरीजों और उनके तामीरदारों को पंजीकरण के लिए लम्बी लाईनों में खडे रहने से राहत मिल सकेगी।सीएम के आदेशों के बाद अस्पतालों में पंजीकरण के लिए नये काउटरों को बनाने का काम भी चालू हो गया है। साथ ही सीटिंग व्यवस्था के लिए भी आदेश जारी कर दिये गयें है।
कोरोनेसन अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अघिकारी डाॅ एल सी पुनेठा ने बताया कि अभी तक मरीजों को इलाज के लिए पंजीकरण करवाने हेतु घंटों लाईन में लगना पढता था लेकिन मुख्यमंत्री की पहल के बाद अब मरीजों को आराम से अपने इलाज कराने का मौका मिलेगा जिसमें प्रायवेट अस्पतालों की तर्ज पर मरीजों को नम्बर वितरित कर टोकन नंम्बर के अनुसार डाॅक्टरों से परार्मश मिल पायेगा, इसके लिए अस्पताल प्रसाशन ने मरीजों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था करने की कवायद शुरूकर दी गई है। साथ ही ई-रजिस्ट्रेशन के लिए कोरोनेशन अस्पताल में तीन कम्प्युट्रीकृत कांउटर बनाने की प्रक्रिया चालू कर दी गई है।
एक अन्य सवाल के जवाब में डाॅ पुनेठा ने बताया कि गर्मी के मौसम में होने वाले रोगों के लिए अस्पताल प्रसाशन पूरी तरह से मुस्तैद है। हमारे पास डाॅक्टरों की टीम से लेकर एंटीबाॅयोटिक एवं सभी प्रकार की दवायें उपल्बध है।