इस बेटी ने केरला में पढाई कर किया उत्तराखंड का नाम रोशन

मेहल बर्थवाल ने आॅल इंडिया स्तर पर टाॅप कर उत्तराखंड का नाम किया रोशन

सीबीएसई परीक्षा में केरला राज्य में उत्तराखंड की बेटी मेहल बर्थवाल ने टाॅप कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। सैनिक परिवार में जन्मी कुमारी मेहल बर्थवाल का पैत्रिक गांव पौडी गढवाल में छामा है । वर्ष 2018 के सीबीएसई बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में आॅल इंडिया में टाॅप के साथ साथ अर्थशास्त्र में 99.2 अंक हासिल कर कीर्तिमान हासिल किया है।
नेवी चिल्डस स्कूल नवल वेश कोचिन की छात्रा मेहल वर्थवाल के पिता कर्नल राकेश बर्थवाल भी यही(कोचिन)सेना में सेवारत है।बेटी की इस कामयाबी पर कर्नल राकेश बर्थवाल और उनकी पत्नी फूले नही सामा रहे है। अपनी पोती की इस कामयाबी पर उनके दादा कर्नल हीरामणी बर्थवाल(से.नि.) वीएसएम बहुत खुश नजर आये,साथ ही उनके परिवार से सभी सदस्य मेहल की कामयाबी पर अति उत्साहित है। कर्नल बर्थवाल का कहना है कि आज के समय में बेटियांे जीवन के हर क्षेत्र में अपनी लगन और मेहनत से कामयाबी हासिल कर रही है,हमें ऐसी बेटी पर नाज है।
गौरतलब है कि, मेहल बर्थवाल के दादा-दादी जनपद देहरादून के टर्नर रोड क्लेमेन्ट-टाउन क्षेत्र में निवास करते है और वह प्रसिद्व समाजसेवियों में सुमार किये जाते है। मेहल की इस खास कामयाबी पर पूरे देश भर से कर्नल बर्थवाल को बधाई व शुभकामनायें देने वालों का तांता सा लगा रहा।इस मौके पर मेहल की दादी गोदाम्वरी बर्थवाल बहुत खुश नजर आयी।