औली विंटर गेम की जुगत में जुटा शासन प्रसाशन

औली में विंटर गेम कराने को लेकर शासन लगातार कोशिशें कर रहा है। लेकिन अभी तक औली में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता कराने को लेकर, प्रतियोगिता एलॉट नहीं की गई है। हालांकि खुशी की बात यह है कि औली में 7 फरवरी से 11 फरवरी के बीच राष्ट्रीय जूनियर एवं सीनियर प्रतियोगिता आयोजित हो रही है जिससे औली में विंटर स्पोर्ट्स की गतिविधियों के साथ ही पर्यटकों के लिए एक आकर्षण का केंद्र भी बनेगा।
– पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि औली का एफआईएस से अप्रूव स्लोप को आगामी 10 सालो के लिए और एक्सटेंशन मिल गया है। लिहाजा 10 सालों तक इस अप्रूवल के अंतर्गत स्कीईंग फेडरेशन प्रतियोगिता आयोजित कर सकते हैं। यही नहीं औली में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता, संचालित करने को लेकर वार्ता भी किया गया है कि प्रतियोगिता एलॉट करें। और अगर औली के लिए प्रतियोगिता एलॉट होती है तो वहा प्रतियोगिता आयोजित करने कि सारी व्यवस्थाएं मुकम्मल है।साथ ही बताया कि अगर औली के लिए प्रतियोगिता एलॉट नहीं होती है तब भी खुशी की बात यह है की उत्तराखंड के औली में राष्ट्रीय जूनियर और सीनियर की प्रतियोगिता कराने की जिम्मेदारी मिली हुई है। जिसका आयोजन औली में 7 से 11 फरवरी के बीच किया जाएगा। जिसमें तमाम राज्यों के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। यह नहीं औली में विंटर स्पोर्ट्स की गतिविधियों के साथ ही पर्यटकों के लिए एक आकर्षण का केंद्र भी बनेगा।
नए साल पर औली में पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या को देखते हुए शासन औली को ऑल टाइम विंटर डेस्टिनेशन का स्वरूप देने के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति की जा रही है। इसके साथ ही औली में तमाम काम भी किए जाने हैं, जिसे पर्यटकों के दृष्टिगत पर्यटन विभाग जल्द ही करेगा, ताकि औली में आने वाले पर्यटकों की संख्या को और बढ़ाया जा सके। इसके साथ ही औली को ऑल टाइम विंटर डेस्टिनेशन के रूप में भी विकसित किया जा सके।