आपसी समन्वय से होगा उत्पादकों व व्यापारियों की समस्या का समाधान -मंडी अध्यक्ष

देहरादून। कृषक उत्पादकों एवं व्यापारियों की समस्याओं का मंडी प्रशासन द्वारा आपसी समन्वय से समाधान किया जायेगा। साथ ही सभी लोग कृषि उत्पादन मंडी समिति देहरादून को एक आदर्श मंडी के रूप में स्थापित करने में सभी अपना सहयोग दें। उक्त बातें कृषि उत्पादन मंडी समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा ने मंडी समिति देहरादून के थोक व्यापारियों के साथ आहूत एक बैठक में कही।

शर्मा ने कहा कि मंडी की सफाई व्यवस्था दुरुस्त किया जाना एवं अतिक्रमण की स्थिति ना बने यह उनके ऐजेन्डे की प्राथमिकताओं में शुमार है।

थोक व्यापारियों द्वारा मंडी की सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का सुझाव भी बैठक में आया जिसे अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा एवं मंडी सचिव विजय प्रसाद थपलियाल ने अनुमोदित कर कहा कि आगामी दिनों में नवीन मंडी स्थल के विभिन्न भागों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएंगे।

शर्मा ने सभी व्यापारियों से अपील के साथ ही निर्देशित किया कि वे अपने अपने प्रतिष्ठानों के आगे डस्टबिन रखें ताकि फल सब्जियों का कूडा मंडी स्थल में ना डालकर निर्धारित स्थानों पर ही डालें जिससे जहां एक और सफाई व्यवस्था सुचारू रहेगी वहीं दूसरी ओर कूड़ा उठाने में भी आसानी रहेगी।

मंडी सचिव विजय प्रसाद थपलियाल ने सभी व्यापारियों को निर्देशित किया कि वह अपने प्रतिष्ठानों पर कार्य करने वाले मंडी मजदूरों पल्लेदारों का पुलिस सत्यापन अवश्य कराएं ताकि असामाजिक तत्वों का मंडी प्रवेश मंडी में प्रवेश न हो सके। मंडी में विद्युत, हाई मास्क लाइट, जल आपूर्ति निर्बाध रूप से सुचारू रहे इसके लिए वह निरीक्षकों को समय-समय पर निर्देशित करते रहेंगे।

राजेश शर्मा ने विपणन बोर्ड द्वारा मंडी समितियों के माध्यम से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं छात्रवृत्ति योजना, व्यक्तिगत दुर्घटना योजना. पर्वतीय अनाज क्रय योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी व्यापारियों को देने के साथ ही अपील की कि व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में आने वाले कृषकों को लगातार योजनाओं की जानकारी देते रहें। उन्होंने मिनी लोडर यूनियन के पदाधिकारियों से भी मंडी परिसर में सुनियोजित यातायात व्यवस्था बनाने की अपील की।बैठक में आदेश चौहान, गगन सेठी, योगेंद्र पुंडीर, दिलशाद अहमद, हरिओम सेठी, संजीव, मंडी निरीक्षक अजय डबराल, प्रदीप शर्मा, निरीक्षक हरीश कोहली, प्रीतम डिमरी, दिनेश डोभाल, विशाल चौधरी, पारस राणा आदि उपस्थित रहे।